राजस्थान

rajasthan

शादी का वादा करके पड़ोसी ने नाबालिग से किया दुष्कर्म, 4 माह बाद आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Dec 27, 2022, 3:12 PM IST

शादी का झांसा देकर नाबालिग से दुष्कर्म करता रहा (Neighbor raped minor in Jaipur) और जब पीड़िता को आरोपी के इरादों पर संदेह हुआ तो उसने सारी घटना से अपने परिजनों को अवगत कराया. जिसके बाद परिजन आदर्श नगर थाना पहुंचे और आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज की. जिसके बाद से ही आरोपी फरार चल रहा था, जिसे सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया.

Neighbor raped minor in Jaipur
Neighbor raped minor in Jaipur

जयपुर.राजधानी के आदर्श नगर थाना इलाके में शादी का वादा करके नाबालिग (raped minor by promising marriage in Jaipur ) से दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. आरोपी को सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया. साथ ही बताया गया कि आरोपी शादी का वादा करके पड़ोसी नाबालिग से दुष्कर्म किया और फिर थाने में मामला दर्ज होने के बाद से ही फरार चल रहा था. करीब चार महीने पहले जयपुर के आदर्श नगर थाने में उक्त मामले की शिकायत दर्ज की गई थी, तभी से पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी. इसी बीच सोमवार की रात को पुलिस ने आखिरकार आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

आदर्श नगर थाना अधिकारी सज्जन सिंह ने बताया कि 14 अगस्त को थाने में नाबालिग से दुष्कर्म करने का मामला दर्ज हुआ था. पीड़िता का आरोप है कि आरोपी ने शादी (accused arrested after four months) का वादा करके उससे कई बार दुष्कर्म किया. आरोपी 22 वर्षीय युवक पड़ोस में ही रहता था. ऐसे में पड़ोसी होने के कारण आरोपी का पीड़िता के घर पर आना जाना लगा रहता था. बातचीत करके आरोपी ने नाबालिग को अपने जाल में फंसा लिया. इसके बाद शादी का वादा करके उससे दुष्कर्म किया. थाने में दर्ज शिकायत के अनुसार आरोपी ने कई बार पीड़िता से दुष्कर्म किए और आखिरकार आरोपी की हरकतों से परेशान होकर पीड़िता ने अपने परिजनों को पूरी घटना के बारे में बताया. जिसके बाद परिजनों ने आदर्श नगर थाने में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया.

इसे भी पढे़ं- नाबालिग से दुष्कर्म करने वाले आरोपी को उम्रकैद की सजा

पुलिस ने दुष्कर्म व पॉक्सो एक्ट समेत अन्य धाराओं में (Case registered under rape and pocso act) आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू की, लेकिन मामला दर्ज होने के बाद आरोपी शहर छोड़कर भाग गया था. चार महीने से पुलिस की टीमें संभावित स्थानों पर दबिश दे रही थी, लेकिन आरोपी का कोई सुराग नहीं लग पा रहा था. आरोपी की गिरफ्तारी के लिए स्पेशल टीम का गठन किया गया था. ऐसे में पुलिस की स्पेशल टीम ने मुखबिर की सूचना पर सोमवार की रात को आरोपी को धर दबोचा.

पुलिस की ओर से बताया गया कि आरोपी शाहरुख जयपुर आया था. जिसकी सूचना के बाद पुलिस ने जाल बिछाकर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. इस कार्रवाई में कांस्टेबल अविनाश, चंद्रपाल और रामकृपाल की भूमिका काफी अहम रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details