राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर: महाशिवरात्रि पर नईनाथ की मनोहारी सजावट, मंदिर में लगी भक्तों की भीड़

जयपुर के बस्सी में महाशिवरात्रि पर नईनाथ धाम मंदिर को मन मोहक तरीके से सजाया गया है. शुक्रवार सुबह से ही मंदिर में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा. वहीं महाशिवरात्रि के मौके पर लक्खी मेले का आयोजन किया गया है.

By

Published : Feb 21, 2020, 2:21 PM IST

नईनाथ धाम मंदिर, bassi news
नईनाथ मंदिर की हुई मनोहारी सजावट

बस्सी (जयपुर). महाशिवरात्रि के उपलक्ष्य में नईनाथ धाम मंदिर में गुरुवार की रात शिवलिंग और मंदिर की मनोहारी सजावट की गई. शुक्रवार अलसुबह से ही मंदिर परिसर में महादेव की पूजा-अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ लगी रही. वहीं दिन भर भोले बाबा के जयकारे से मंदिर परिसर गूंज उठा.

नईनाथ मंदिर की हुई मनोहारी सजावट

महाशिवरात्रि और सावन में दूर-दराज से हर साल लाखों श्रद्धालु नईनाथ मंदिर आते हैं. महाशिवरात्रि पर कई श्रद्धालुओं ने कनक दण्डवत करते भोले के दरबार में हाजिरी लगाकर मनोकामना मांगी. बता दें कि गुरुवार देर शाम शिवरात्रि पर रामनिवास बाग के कर्मचारियों ने शिवलिंग की मनोहारी फूल बंगला श्रृंगारिक झांकी सजाई.

मंदिर परिसर से गणेश मोड़ तक लाइटें लगाकर रोशनी की व्यवस्था की गई है. वहीं मंदिर को भी आकर्षक ढंग से सजाया गया है. मंदिर परिसर सहित विभिन्न समाज की धर्मशालाओं में रात को भजन संध्या और जागरण का आयोजन किया गया. जिसमें प्रदेश सहित अन्य राज्यों के कई हिस्सों से आए श्रद्धालुओं ने भाग लिया.

मंदिर में भक्तों की उमड़ी भीड़

यह भी पढ़ें.जयपुर: आमेर में बोरे में मिला महिला का शव, हत्यारों की तलाश में पुलिस

वहीं महाशिवरात्रि पर यहां लक्खी मेले का आयोजन किया गया है. मेले के सुरक्षा व्यवस्था के लिए मंदिर परिसर, धर्मशालाओं, वाहन पार्किंग स्थल और चप्पे-चप्पे पर करीब 150 जवान निगरानी के लिए लगाए गए हैं. मंदिर परिसर में भी अस्थाई पुलिस चौकी बनाई गई है. जिसमें 14 सीसीटीवी और ड्रोन से मेले पर निगरानी की जाएगी. साथ ही मेले में चिकित्सक, दमकल सहित कई टीमें मुस्तैद है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details