राजस्थान

rajasthan

JNU के पूर्व छात्र उमर खालिद और नदीम खान ने डिप्टी सीएम को उनके गढ़ में घेरा, CM पर भी निशाना साधा

By

Published : Feb 15, 2020, 12:46 PM IST

टोंक में चल रहे देश बचाओ संविधान बचाओ अनिश्चित कालीन धरने में राजस्थान के उपमुख्यमंत्री और टोंक से विधायक सचिन पायलट के खिलाफ आवाज बुलंद हुई. वक्ता नदीम खान ने सचिन पायलट के लिए अहसान फरामोश ओर बेशर्म जैसे शब्दों का इस्तेमाल करते हुए उन्हें सबक सिखाने की बात तक कर डाली. साथ ही प्रदर्शन में शामिल हुए जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद ने मोदी-अमित शाह को निशाने पर लिया है. टोंक में 21 दिसंबर से अनिश्चित कालीन धरना जारी है.

नदीम खान और उमर खालिद का संबोधन, Nadeem Khan and Omar Khalid
नदीम खान और उमर खालिद का संबोधन

टोंक. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शुक्रवार की शाम जिस समय CAA, NRC के विरोध में जयपुर में चल रहे धरने पर मौजूद थे. उसी समय टोंक के मोतीबाग में सीएम गहलोत और उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट टोंक के धरने पर नदीम खान के निशाने पर थे.

CAA, NRC के विरोध में सभा को संबोधित करते नदीम खान और उमर खालिद

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र नेता नदीम ने अपने भाषण में कहा कि मैं कांग्रेस के लोगों से कहना चाहता हूं कि अपने आका अशोक गहलोत और सचिन पायलट को बता दें कि वह सोचते है पांच साल के बाद फिर टोंक में आएंगे तो यह गलतफहमी निकाल दें. जिंदा कौमें पांच साल इंतजार नहीं किया करती, हम गए तो तुम्हे भी साथ लेकर जाएंगे. वहीं, अपने भाषण में छात्रनेता ने सचिन पायलट को बेशर्म तक कह दिया.

पढ़ें-अनुच्छेद 370 हटने के बाद पहली अमरनाथ यात्रा 23 जून से

जेएनयू के पूर्व छात्र खालिद ने अपने भाषण में देश के प्रधानमंत्री और गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधते हुए कहा कि देश में जब भी कोई आवाज उठती है तो उसे गद्दार करार दे दिया जाता है. योगी आदित्यनाथ पर हमला बोलते हुए उत्तरप्रदेश विधानसभा घेरने की बात भी कही. इस दौरान उमर खालिद ने भी कांग्रेस सरकार को पहलू खान मॉब लिंचिंग केस में निशाना साधा. उन्होंने कहा कि इंसाफ दिलाने की जगह आपके मंत्री मॉब लिंचिंग करने वालों को माला पहनाते हैं, आप इंसाफ नहीं दिला पाते हैं.

पढ़ें-टोंक में 10 लाख के डोडा पोस्त के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तार

गौरतलब है कि टोंक के मोतीबाग में देश बचाओ-संविधान बचाओ के बैनर तले CAA, NRC, NRP के विरोध में अनिश्चित कालीन धरना जारी है. जिसमें जेएनयू के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद, यूनाइटेड अगेंस्ट हेट के संयोजक नदीम खान, डॉक्टर राशिद हुसैन, नेशनल सचिव राष्ट्रीय वेलफेयर पार्टी इंडिया, मशकूर उस्मानी, पूर्व अध्यक्ष मुस्लिम यूनिवर्सिटी अलीगढ़ यूनियन खालिद सेफी, सह संयोजक यूनाइटेड अगन्सटेड हेड बनोज्योत्सना लहरी सहित कई वक्ताओं ने भाषण दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details