राजस्थान

rajasthan

अवैध निर्माण के खिलाफ चौमू नगरपालिका सख्त, सात व्यावसायिक भवनों के मालिकों को नोटिस

By

Published : Dec 28, 2019, 6:47 PM IST

राजधानी जयपुर के चौमू कस्बे में अवैध निर्माण धड़ल्ले से चल रहे हैं. जिनकी शिकायतों को लेकर अब नगरपालिका भी सख्त हो गई है. इन अवैध निर्माण पर नगरपालिका ने कड़ी कार्रवाई कर नोटिस जारी किए हैं. साथ ही 15 दिन में भवन निर्माण संबंधी दस्तावेज पेश करने के आदेश दिए हैं.

जयपुर चौमू की खबर,  Jaipur news
अवैध निर्माण पर नगरपालिका हुई सख्त

चौमू (जयपुर). नगर पालिका प्रशासन ने कचौलिया रोड पर चल रहे सात व्यावसायिक भवनों के मालिकों को नोटिस दिया है .नोटिस देने के बाद में अवैध निर्माण कर रहे लोगों में खलबली मची हुई है.

अवैध निर्माण पर नगरपालिका हुई सख्त

नगरपालिका अध्यक्ष अर्चना कुमावत द्वारा कचौलिया रोड पर बिना स्वीकृति के आवासीय भूखंडों पर अवैध निर्माण कर व्यावसायिक गतिविधि करने वाले लोगों पर कार्रवाई करने के निर्देश के बाद अधिशासी अधिकारी ने सात भवन मालिकों को नोटिस जारी किए हैं. साथ ही 15 दिन में भवन निर्माण संबंधी दस्तावेज पेश करने के आदेश दिए हैं. वहीं नोटिस जारी होने के बाद शहर में विभिन्न स्थानों पर आवासीय भूखंडों पर बिना एनओसी निर्माण करवाने वाले भवन मालिकों में खलबली मची हुई है.

शहर के कचौलिया रोड पर हो रहे अवैध निर्माण को लेकर नगरपालिका अध्यक्ष अर्चना कुमावत को कुछ लोगों ने कचौलिया रोड पर बने अन्य व्यावसायिक भवन भी निर्धारित मापदंडों के विपरीत निर्माण करवाकर व्यावसायिक गतिविधि चलाने की शिकायत की थी. जिस पर पालिकाध्यक्ष ने शिकायत के बाद कचौलिया रोड पर बने अन्य व्यावसायिक भवनों के खिलाफ कार्रवाई के लिए पत्रावलियां चलाई.

पढ़ेंः राजस्थान में लागू नहीं होगा CAA और NRC: सीएम गहलोत

इस पर अधिशासी अधिकारी ने कचौलिया रोड पर बनाए गए भवनों के मालिक विनेशकुमार अग्रवाल और अशोककुमार अग्रवाल, मालीराम बजाज, नंदकिशोर कूलवाल, हरिनारायण कामदार, डॉ. जेपी सैनी, पवनकुमार कामदार और सत्यनारायण शर्मा को नोटिस जारी किया है. साथ ही 15 दिन में भूमि एवं भवन निर्माण संबंधी दस्तावेज पालिका कार्यालय में प्रस्तुत करने के आदेश दिए हैं. नगर पालिका चेयरमैन अर्चना कुमावत ने कहा 15 दिन में दस्तावेज जमा नहीं होते हैं तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details