राजस्थान

rajasthan

हनुमान बेनीवाल बोले- राजस्थान की सत्ता पर काबिज होंगे हम, नहीं करेंगे किसी पार्टी का समर्थन

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Nov 22, 2023, 2:13 PM IST

राजस्थान के चुनावी रण 2023 में नेताओं के बयान जारी हैं. इसी बीच चाकसू में RLP सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल ने बीजेपी-कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि इस बार राजस्थान में हमारी सरकार बनेगी.

हनुमान बेनीवाल का बीजेपी-कांग्रेस पर हमला
हनुमान बेनीवाल का बीजेपी-कांग्रेस पर हमला

हनुमान बेनीवाल का बीजेपी-कांग्रेस पर हमला

चाकसू (जयपुर). राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल और आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद मंगलवार को चाकसू पहुंचे. दोनों नेताओं ने रालोपा के प्रत्याशी विकेश खोलिया के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित किया. हनुमान बेनीवाल ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि चाकसू में त्रिकोणीय मुकाबला है. बहुत सालों से लड़ाई लड़ते आ रहे हैं. इस बार राजस्थान में हम आजाद समाज पार्टी के साथ मिलकर मजबूती से आगे बढ़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस-भाजपा दोनों पार्टियों को हम दिन में तारे दिखाएंगे.

बेनीवाल ने बीजेपी पर बोला हमला:हनुमान बेनीवाल ने भाजपा पर जमकर हमला बोला. उन्होंने भाजपा की राजनीति पर कहा कि पिछले दिनों चाकसू विधानसभा क्षेत्र में एक दलित समाज से आने वाले भाजपा प्रत्याशी को सरेआम अपने सिर पर जूतियां रखनी पड़ीं. ये घटनाक्रम बाबा साहेब अंबेडकर की प्रतिमा के सामने हुआ, जिसने जीवनभर दलितों को अधिकार दिलाने व बराबरी का हक दिलाने के लिए संघर्ष किया. भारतीय संविधान की रचना की. उन्होंने कहा कि भाजपा पर कब्जा जमा कर बैठे ऊंची जाति के लोग नहीं चाहते हैं कि दलित उनकी बराबरी करें, उनके साथ कंधे से कंधा मिलाकर साथ खड़े रहें. बेनीवाल ने कहा कि भाजपा के लोगों की ओछी मानसिकता दलितों के लिए बेहद गलत और शर्मनाक है.

इसे भी पढ़ें-आखिरी दौर में राजस्थान का चुनावी रण, कल शाम को थम जाएगा प्रचार का शोर

रालोपा प्रत्याशी को जिताने की अपील:उन्होने कहा कि जनता को फैसला करना है कि उनको बराबरी पर लाने वाला नेता चाहिए या फिर जूतियां सिर पर रखकर दूसरों के इशारों पर चलने वाला नेता. हनुमान बेनीवाल ने आम जनता से रालोपा के प्रत्याशी विकेश खोलिया को जिताने की अपील की. इस दौरान भाजपा से पूर्व विधायक प्रोमिला कुंडारा ने भी आरएलपी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. हनुमान बेनीवाल ने पार्टी में उनका स्वागत किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details