राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजस्थान की बिटिया का जज्बा, पॉकेट मनी से कोरोना पीड़ितों की मदद

राजस्थान सहित पूरे देश में कोरोना का संक्रमण लगातार फैलता जा रहा है. कोरोना संकट की इस घड़ी में सरकारी मदद के अलावा लोग भी पीड़ितों की मदद कर रहे हैं. जयपुर के भांकरोटा में रहने वाली एक बालिका मोनिका राठौड़ ने भी अपने जन्मदिन पर गुरुवार को पॉकेट मनी के 5100 रुपए कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए कलेक्टर को दिए हैं.

By

Published : May 27, 2021, 9:20 PM IST

जयपुर न्यूज, jaipur news, पॉकेट मनी से कोरोना पीड़ितों की मदद, पॉकेट मनी से 5100 रुपए की मदद, top rajasthan news, rajasthan hindi news, Corona victims helped with pocket money, 5100 rupees help from pocket money, मोनिका राठौड़ जयपुर, जिला कलक्टर अतर सिंह नेहरा, Monika Rathore Jaipur, District Collector Atar Singh Nehra
पॉकेट मनी से कोरोना पीड़ितों की मदद

जयपुर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अपील पर बड़े-बड़े दानदाता आगे आ रहे हैं. बच्चे भी इसमें पीछे नहीं हैं. 12 वीं में पढ़ने वाली एक बालिका मोनिका राठौड़ ने अपने जन्मदिन पर पॉकेट मनी से कुल 5100 रुपए सीएम रिलीफ फंड में किए हैं.

ये भी पढ़ें -विद्यार्थियों की परीक्षाओं को लेकर गठित हुई 6 सदस्यीय कमेटी, 15 दिन में सौंपेगी रिपोर्ट

गुल्लक तोड़कर दिए 5100 रुपए

12 वीं कक्षा में पढ़ने वाली मोनिका राठौड़ का गुरूवार को 17 वां जन्मदिन था. वह अपनी पॉकेट मनी कोरोना काल से गुल्लक में जमा कर रही थी. जन्मदिन पर उसने गुल्लक तोड़ा तो उसमें से कुल 5100 रुपए निकले. यह राशि पिता को सौंपी और उनसे मुख्यमंत्री सीएम फंड के नाम चेक बनवाया. इसके बाद मोनिका राठौड़ ने ये पैसे कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए देने का फैसला किया. अपने पिता राजेंद्र सिंह राठौड़ के साथ जिला कलक्ट्रेट कार्यालय पहुंचीं. उसने 5100 रुपए का चेक जिला कलक्टर अतर सिंह नेहरा को सौंपा.

कैसे मिली प्रेरणा?

मोनिका का कहना है कि उसके जन्मदिन पर हर बार हजारों रुपए बर्बाद होते थे, लेकिन इस बार टीवी चैनलों में कोरोना वायरस से परेशान लोगों को देखकर उसने ये निर्णय लिया. जन्मदिन में खर्च होने वाले पैसे को सीएम कोविड केयर फंड के लिए दिया.

मोनिका की तारीफ

मोनिका राठौड़ ने कहा कि इन पैसों से कोरोना पीड़ितों की मदद होगी. इससे बड़ा उपहार उनके जन्मदिन पर और कुछ हो नहीं सकता. कलक्टर नेहरा ने भी मोनिका की पहल की खूब सराहना की और दूसरों से भी इससे प्रेरणा लेने की अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details