राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

विधायक जाहिदा खान की जलदाय विभाग के साथ बैठक, कहा- लापरवाह कर्मचारियों को दिखाया जाए बाहर का रास्ता

विधायक जाहिदा खान से जलदाय विभाग के साथ पानी की समस्या को लेकर बैठक की. इस दौरान जाहिदा खान ने क्षेत्र की बिगड़ी पेयजल व्यवस्था को लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए अधिकारियों को चेतावनी दी. साथ ही कहा कि पेयजल व्यवस्था में लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा.

By

Published : May 21, 2020, 3:21 PM IST

MLA Zahida, विधायक जाहिदा
विधायक जाहिदा खान की जलदाय विभाग के साथ बैठक

कामां (भरतपुर): कामां क्षेत्र की पेयजल व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए कामां विधायक जाहिदा खान एवं पंचायत समिति के पूर्व प्रधान जलीस खान ने जलदाय विभाग के अधिकारियों की बैठक अपने कार्यालय पर आयोजित की. जिलास्तरीय और स्थानीय जलदाय विभाग के अधिकारियों ने इस बैठक में भाग लिया. शीघ्र क्षेत्र की पेयजल व्यवस्था को दुरुस्त करने को लेकर विचार विमर्श किए गए.

विधायक जाहिदा खान की जलदाय विभाग के साथ बैठक

वहीं विधायक जाहिदा खान ने क्षेत्र की बिगड़ी पेयजल व्यवस्था को लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि पेयजल व्यवस्था में लापरवाही करने वाले कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा. कामां विधायक जाहिदा खान ने जलदाय विभाग के अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि कामां कस्बा की पेयजल व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए पाइप लाइन के लिए पैसा स्वीकृत कराया गया था और जलदाय विभाग के अधिकारी कर्मचारियों ने 24 घंटे में कामां की पेयजल व्यवस्था को दुरुस्त करने का आश्वासन दिया गया था.

लेकिन अभी तक कोई पाइपलाइन नहीं डाली गई है ना ही कस्बे में प्रतिदिन लोगों को पेयजल उपलब्ध हो रहा है. वहीं ग्रामीण क्षेत्र में जनता जल योजना के अंतर्गत समरसेबल हेडपंप या आरो प्लांट जो खराब हैं उन्हें तुरंत प्रभाव से सही कराए जाएं और क्षेत्र में जहां-जहां आरो प्लांट नए लगाए जाने हैं उन सभी को तुरंत प्रभाव से लगाएं.

उन्होंने कहा, बाहर के जो ठेकेदार हैं वह कार्य करने में लापरवाही कर रहे हैं तो उनके लिए स्थानीय ठेकेदारों को नियुक्त कर कार्य को तुरंत प्रभाव से कराया जाए. कस्बे के लोगों के लिए जब तक पाइप लाइन दुरुस्त नहीं होती तब तक टैंकरों के माध्यम से पेयजल सप्लाई उपलब्ध कराएं. इस भीषण गर्मी में लोगों को पेयजल उपलब्ध होना चाहिए पेयजल उपलब्ध कराने में लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखाया जाए और काम करने वाले कर्मचारियों को पदस्थापित कराया जाए जिससे क्षेत्र की पेयजल व्यवस्था पूर्ण तरीके से दुरुस्त हो सके.

ये भी पढ़ें:बालिका शिक्षा के लिए गहलोत सरकार ने दिए 42.78 करोड़, खातों में हो रहा Transferred

बैठक में जलदाय विभाग के अधीक्षण अभियंता भरतपुर हेमंत कुमार, अधिशासी अभियंता रमेश चंद्र, कनिष्ठ अभियंता राकेश कुमार शर्मा, कनिष्ठ अभियंता गंगाराम पहाड़ी, कनिष्ठ अभियंता लक्ष्मीनारायण जुरहरा, ठेकेदार के खंडेलवाल, आरो प्लांट टेक्नीशियन मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details