राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

विधायक वेदप्रकाश सोलंकी ने मनरेगा कार्यों का किया निरीक्षण

जयपुर के चाकसू में रविवार को विधायक द्वारा ग्राम पंचायत छांदेल कलां, रामनिवास और सांवलिया में नरेगा कार्यों का निरीक्षण किया गया. इस दौरान विधायक ने मनरेगा श्रमिकों की समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया.

By

Published : May 24, 2020, 10:51 PM IST

मनरेगा में श्रामिकों को रोजगार, Workers employed in MNREGA
विधायक ने मनरेगा का किया निरीक्षण

चाकसू (जयपुर). मनरेगा में ज्यादा से ज्यादा श्रमिकों को रोजगार मिले, इसके लिए सरकार जहां कटिबद्ध हैं. वहीं चाकसू विधायक वेदप्रकाश सोलंकी भी विधानसभा क्षेत्र में मनरेगा के कार्यों की नियमित देखरेख और मॉनिटरिंग कर रहे हैं. रविवार को विधायक द्वारा ग्राम पंचायत छांदेल कलां, रामनिवास और सांवलिया में नरेगा कार्यों का निरीक्षण किया.

श्रमिकों की समस्याओं का निस्तारण

निरीक्षण के दौरान विधायक ने मनरेगा श्रमिकों की समस्याओं का मौके पर ही समाधान किया. वहीं श्रमिकों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कार्य करने की अपील की. नवगठित सांवलिया पंचायत में बंद पड़े मनरेगा कार्यों को हाथों-हाथ शुरू करवाया गया.

पढ़ेंःकोरोना काल में बनाई गई जनकल्याणकारी योजनाओं के प्रचार-प्रसार में जुटी भाजपा, बनाई समिति

इस दौरान विधायक ने मौके पर ही मौजूद बीडीओ को निर्देशित कर बंद पड़े मनरेगा कार्यों को हाथोंहाथ ही शुरू करवाने का आदेश दिया. निरीक्षण के दौरान विधायक ने जरूरतमंद व्यक्तियों को भोजन के किट, मास्क और सैनिटाइजर का भी वितरण किया.

गौरतलब है कि राजस्थान मनरेगा योजना में रोजगार देने में पूरे देश में प्रथम स्थान पर है. आज प्रदेश में मनरेगा योजना के तहत लगभग 36 लाख लोग कार्य कर रहे हैं, जो पिछले 10 वर्षों में सर्वाधिक है. प्रदेश में बाहर से जो प्रवासी श्रमिक आए हैं, उनके जॉब कार्ड बनाकर रोजगार उपलब्ध करवाया जा रहा है.

पढ़ेंःलॉकडाउन में डिग्रीधारियों के सामने रोजगार का संकट, वेतन नहीं मिली तो मनरेगा में शुरू की मजदूरी

उल्लेखनीय है कि सांवलिया में समाजसेवियों और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं द्वारा भोजन भी व्यवस्था की गई. निरीक्षण के दौरान विधायक सहित बीडीओ बृजेंद्र सिंह धाकड़ भी उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details