राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

विधायक कोष कोरोना के नाम : दूदू में कोरोना मरीजों के लिए विधायक बाबूलाल की पहल...पूरा फंड सौंपा

जयपुर जिले के ग्रामीण अंचल दूदू फागी में कोरोना फाइटिंग सिस्टम डवलप किया जा रहा है. फागी और बिचून सीएचसी में ऑक्सीजन प्लांट लगाया जाएगा. इसके अलावा एंबुलेंस और अन्य स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार किया जाएगा.

By

Published : May 15, 2021, 11:07 PM IST

MLA Babulal nagar's initiative
विधायक बाबूलाल नागर ने पूरा विधायक फंड लगाया

दूदू-फागी (जयपुर). विधानसभा इलाके की 60 ग्राम पंचायत क्षेत्र के लोगों को कोरोना महामारी से बचाने के लिए प्रशासन मुस्तैद है. विधायक बाबूलाल नागर खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं. दूदू और फागी में कोरोना समीक्षा की बैठकें ले रहे हैं.

जयपुर के ग्रामीण अंचल दूदू फागी में कोरोना प्रबंधन

गंभीर मरीजों के उपचार के लिए दूदू विधायक बाबूलाल नागर ने विधायक कोष के पूरे पैसे 4.48 करोड रुपए खर्च करने घोषणा कर स्वीकृत कराया है. उनका कहना है कि इस महामारी के दौर में लोगों का जीवन बचाना पहली प्राथमिकता है. अब तक करीब 8 करोड़ रुपये कोविड में खर्च किये हैं. विधायक कोष के पूरे पैसे स्वास्थ्य सेवाओं के लिए खर्च करने वाले बाबूलाल नागर जिले के पहले विधायक हैं.

विधायक बाबूलाल नागर ने पूरा विधायक फंड लगाया

विधायक ने फागी पंचायत समिति परिसर में सभी विभागों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक ली. जहां प्रशासन की ओर से की गई व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए खामियों पर नाराजगी जताई.

पढ़ें- Corona Update: राजस्थान में 13,565 नए मामले आए सामने, 149 मौत...कुल आंकड़ा 8,49,379

दूदू एसडीएम राजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि दूदू में अब तक 1828 लोगों के चालान काटे गए हैं. 2 लाख 75 हजार का जुर्माना वसूला किया गया है. दूदू में शनिवार को 12 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार करने में दूदू की चालीस ग्राम पंचायत में 2 करोड 83 लाख 24 हजार रुपए और फागी की बीस ग्राम पंचायत के लिए 1 करोड 65 लाख 14 हजार रुपए खर्च किए जाएंगे.

ग्रामीण इलाकों में बरती जा रही चौकसी

राज्य सरकार की ओर से जारी की गई कोरोना गाइडलाइन और लॉक डाउन में कालाबाजारी करने वाले दुकानदारों, शराब की दुकानों और बाहर निकल ने वालों पर सख्त कार्रवाई की जा रही है. पुलिसकर्मी सरपंचों के साथ मिलकर मेरा गांव मेरी जिम्मेदारी अभियान के तहत कोर कमेटी के सदस्यों को जोड़कर घर घर जाकर लोगों से घर पर रहने की अपील कर रहे हैं. एडिशनल एसपी ज्ञान प्रकाश नवल ने कहा कि प्रशासन पूरी सख्ती के साथ कार्रवाई कर रहा है.

दूदू में कोरोना की दूसरी लहर में 8 लोगों ने अपनी जान गवाई है. दूदू में 369 एक्टिव केस हैं. फागी अब तक 425 पॉजिटिव ऐक्टिव केस हैं. जबकि 976 क्वारेंटाइन हैं. कोरोना से फागी ब्लॉक में 11 लोगों की मौत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details