राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 8, 2021, 9:59 PM IST

ETV Bharat / state

जयपुर: मंत्री कटारिया ने सीएचसी के लिए 35 लाख रुपए किए स्वीकृत

कोरोना संक्रमण के बीच सीएचसी को उन्नत बनाने और मरीजों की सुविधा के लिए कृषि राज्यमंत्री लालचंद कटारिया ने कालवाड़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए 35 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की है.

राजस्थान समाचार, rajasthan news, जयपुर समाचार, jaipur news
मंत्री कटारिया ने सीएचसी के लिए 35 लाख रुपए किए स्वीकृत

कालवाड़ (जयपुर).झोटवाड़ा विधायक व राज्य कृषि पशुपालन मंत्री लालचंद कटारिया ने कालवाड सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए 35 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की है. ये राशि चिकित्सकीय उपकरणों की खरीद समेत सीएचसी की सुविधाओं के विस्तार पर खर्च की जाएगी.

कालवाड़ सरपंच त्रिवेंद्र सिंह राजावत ने बताया कि मंत्री लालचंद कटारिया ने कोरोना काल में क्षेत्र के युवाओं को नि:शुल्क वैक्सीनेशन के लिए विधायक क्षेत्रीय विकास कार्यक्रम के तहत एक करोड़ की राशि स्वीकृत की है. कृषि मंत्री कटारिया की ओर से स्वीकृत 1 करोड की राशि से पूरे युवाओं को निःशुल्क कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी.

यह भी पढ़ें:Corona Update: राजस्थान में 17,987 नए मामले आए सामने, 160 मौत...कुल आंकड़ा 7,38,786

सरपंच ने बताया कि कृषि मंत्री कटारिया ने कालवाड के राजकीय सामुदायिक चिकित्सालय के लिए 20 लाख रुपए की राशि उपकरणों की खरीद व 15 लाख की राशि मरीजों के लिए वार्ड, शौचालय, टीन शेड आदि के निर्माण के लिए भी दी है. साथ ही कृषि मंत्री ने वैशाली नगर स्थित शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य चिकित्सालय के लिए 74 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details