राजस्थान

rajasthan

जयपुर में नए साल पर दिखा गोल्डन मिल्क का क्रेज, ठेकों के बाहर पिलाया गया दूध

By

Published : Jan 1, 2023, 10:37 AM IST

जयपुर में नए साल के मौके पर शराब की दुकानों के बाहर दूध पिलाया (New Year celebration with milk) गया. शराब छोड़ो दूध पिलाओ अभियान में इस बार शराब की 11 दुकान और 50 से अधिक स्थानों को चिन्हित किया गया था. लोगों से आग्रह किया गया शराब से नाता तोड़ो, दूध पीकर सेहत बनाओ.

Rajasthan New Year celebration
जयपुर में नये साल की पूर्व संध्या गोल्डन मिल्क का दिखा क्रेज

जयपुर.शहर में नए साल की पूर्व संध्या पर शराब नहीं दूध पियो कार्यक्रम का आयोजन किया गया. संस्कृति युवा संस्था और अन्य सामाजिक संगठनों की ओर से अनूठे अंदाज में जश्न मनाया गया. इस मौके पर शराब की दुकानों के बाहर दूध पिलाने का कार्यक्रम रखा गया. संस्कृति युवा संस्था के अध्यक्ष सुरेश मिश्रा ने बताया कि जब शराब की दुकान के बाहर दूध पिलाया जा रहा (New Year celebration with milk) था, तो लोग शराब छोड़कर दूध की ओर बढ़े. यह अपने आप में हमारे अभियान की सार्थकता है.

शराब से नाता तोड़ो : शराब छोड़ो दूध पिलाओ अभियान में इस बार जयपुर में शराब की 11 दुकान और 50 से अधिक स्थानों को चिन्हित किया गया था. इन दुकानों के बाहर दूध पिलाया गया और लोगों से आग्रह किया गया कि ‘शराब से नाता तोडो, दूध पीकर सेहत’ बनाओ.

इन स्थानों पर पिलाया गया दूध: राजधानी में इस अभियान के तहत बर्फ खाना चौराहा, पंजाब नेशनल बैंक के सामने, गोविन्द मार्ग, जयपुर, सेक्टर नं-3 पंडित चाय वाले की दुकान, प्रताप नगर, सेक्टर-8 कुम्भा मार्ग, राणा सांगा मार्ग एसबीआई बैंक के सामने प्रताप नगर, दिगम्बर जैन मंदिर संघी जी जैन मोहल्ला सांगानेर.

पढ़ें:नववर्ष पर खाकी ने खास अंदाज में की लोगों से अपील, कहा- पीकर नहीं चलानी है गाड़ी, जयपुर में पिलाया जाएगा दूध

जोरावर सिंह पैट्रोल पम्प के पास, झखोरेष्वर मार्ग बनीपार्क, नियर खण्डाका हाउस के पास, आमेर रोड, जयसिंहपुरा खोर पर शराब की दुकान के बाहर गोल्डन मिल्क पिलाया गया. साथ ही झोटवाड़ा, करधनी, कालवाड रोड, बड़ी चौपड़, छोटी चौपड़ समेत 50 से अधिक स्थानों पर दूध पिलाया गया.

पुलिस ने भी जारी की थी सूचना: बता दें कि राजस्थान पुलिस ने सोशल मीडिया (Rajasthan Police message on social media) पर भी नवाचारों के साथ लोगों से अपील की थी. पुलिस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के साथ-साथ प्रमुख शहरों की पुलिस ने भी अपने ट्वीटर पेज पर इस अपील को जारी किया गया था. जिनमें एनीमेशन के जरिए लोगों को जोश में होश होने से होने वाले नुकसान की जानकारी दी गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details