राजस्थान

rajasthan

लुटेरी दुल्हन गिरफ्तार, पीड़ित को चंगुल में फंसाकर हड़प लिए थे 14 लाख रुपए

By

Published : Nov 23, 2022, 7:08 PM IST

जयपुर की मुहाना थाना पुलिस ने असम की रहने वाली लुटेरी दुल्हन को बुधवार को गिरफ्तार किया है. आरोपी दुल्हन ने मुहाना थाना क्षेत्र के एक व्यक्ति से शादी की थी. शादी के कुछ समय बाद वह घर से जेवरात और 5 लाख रुपए लेकर फरार हो गई (Married woman fled with jewellery and cash) थी. पीड़ित ने आरोपी दुल्हन से शादी के लिए 14 लाख रुपए दिए थे. पुलिस महिला के कथित पिता और अन्य आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.

Married woman fled with jewellery and cash, police arrested the looteri dulhan
लुटेरी दुल्हन गिरफ्तार, पीड़ित को चंगुल में फंसाकर हड़प लिए थे 14 लाख रुपए

जयपुर.राजधानी की मुहाना थाना पुलिस ने एक लुटेरी दुल्हन को गिरफ्तार किया (Looteri Dulhan arrested by Jaipur police) है. बुधवार को पुलिस ने आरोपी बिनीता मुखी उर्फ संगीता को गिरफ्तार किया है. आरोपी महिला असम की रहने वाली है, जो कि गुरुग्राम हरियाणा में किराए पर रह रही थी. आरोपी महिला के कथित पिता और अन्य आरोपी पहले गिरफ्तार हो चुके हैं. आरोपियों ने पीड़ित से 14 लाख रुपए हड़प लिए थे.

डीसीपी साउथ योगेश गोयल के मुताबिक 14 नवंबर, 2021 को मुहाना थाने में पीड़ित रामदयाल शर्मा ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि अलवर थानागाजी निवासी सुरेश शर्मा और दीपक शर्मा, जयपुर निवासी शंभू दयाल, मुकुंदपुरा निवासी रामचंद्र शर्मा ने संगीता नाम की लड़की को सुरेश शर्मा की पुत्री बताकर रामदयाल के साथ शादी करवाई थी. शादी की एवज में 14 लाख रुपए नगद ले लिए थे. संगीता कुछ समय तक रामदयाल की पत्नी बन कर रही और कुछ समय बाद घर से जेवरात और 5 लाख रुपए लेकर गायब हो गई.

पढ़ें:Looteri Dulhan in Hanumangarh : हर 10 दिन में दूल्हा बदल लेती है ये लुटेरी दुल्हन, शादी सिर्फ कुंवारे लड़कों से...

मुहाना थाना अधिकारी जयप्रकाश पूनिया के मुताबिक आरोपी शादी नहीं होने वाले लोगों को शादी करवाने का झांसा देकर चंगुल में फंसाते थे. पीड़ित ने अपनी जमीन बेचकर आरोपियों को 14 लाख रुपए शादी करवाने के लिए दिए थे. आरोपियों ने बिनीता उर्फ संगीता को सुरेश शर्मा की पुत्री बताकर शादी करवाई थी. शादी के बाद दुल्हन घर से गायब हो जाने के बाद रुपए वापस मांगे, तो आरोपियों ने पीड़ित को झूठे दहेज और दुष्कर्म के केस में फंसाने की धमकी दी थी. आरोपी दुल्हन पहले से ही शादीशुदा है.

पढ़ें:Looteri dulhan arrested: लुटेरी दुल्हन व दलाल को पकड़ा, मंगलसूत्र और 50 हजार रुपए बरामद

आरोपियों ने बिनीता का नाम-पता बदलकर शादी करवाई थी. सही नाम पते की जानकारी नहीं बताई. एक साल से पुलिस की टीम आरोपी लुटेरी दुल्हन की तलाश कर रही थी. आरोपी महिला अपना नाम-पता बदलकर और पहचान छुपाकर फरारी काट रही थी. पुलिस ने आरोपी महिला को दिल्ली से डिटेन करके गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details