राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

मनन चतुर्वेदी ने बच्चों की आवाज को चित्रकारी के जरिए दर्शाया

बाल संरक्षण आयोग की पूर्व अध्यक्ष मनन चतुर्वेदी ने स्वयं से बनाई गई 50 पेंटिंगों का गुरुवार को कलानेरी आर्ट गैलरी में प्रदर्शित किया.

By

Published : May 9, 2019, 10:52 PM IST

बाल संरक्षण आयोग की पूर्व अध्यक्ष मनन चतुर्वेदी

जयपुर. मां को सम्मान देने के लिए मदर्स डे मनाया जाता है. मई के दूसरे रविवार को मदर्स डे मनाया जाता है. वहीं इस बार 12 मई को मदर्स डे मनाया जाएगा. कहते हैं भगवान हर जगह मौजूद नहीं रह सकते. इसलिए उन्होंने मां को बनाया.

मनन चतुर्वेदी द्वारा बनाई गई 50 पेंटिंगों का आर्ट गैलरी में प्रदर्शन

मदर्स डे के खास मौके पर हर कोई अपनी मां को स्पेशल गिफ्ट देना चाहता है. ऐसे में राज्य बाल संरक्षण आयोग की पूर्व अध्यक्ष मनन चतुर्वेदी द्वारा बनाई गई 50 पेंटिंगों का गुरुवार को कलानेरी आर्ट गैलरी में प्रदर्शित किया गया. चतुर्वेदी ने कैनवास और एक्रेलिक से बनाई चित्रकारी में बच्चों और बेटियों की आवाज को समाज तक पहुंचाने का संदेश दिया. साथ ही मनन ने चित्रकारी को प्रकृति से भी जोड़ा.

चतुर्वेदी ने कहा कि आज के आधुनिक परिपेक्ष में बच्चों को किन-किन समस्यों से गुजरना पड़ रहा. बेटी के लालन पालन में समाज का मनोभाव, बच्चों के विचारों की आजादी सहित अनेक विषयों पर प्रकाश डालने वाली पेंटिंग को प्रदर्शित किया गया. उन्होंने कहा कि वे जल्द ही कर्मठ रथ भी लेकर आने वाली हैं, जो देश भर के सभी शहरों में घूमेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details