राजस्थान

rajasthan

बाढ़ में फंसी महालक्ष्मी एक्सप्रेस: NDRF ने 117 लोगों को बचाया

By

Published : Jul 27, 2019, 1:24 PM IST

मुंबई में भारी बारिश के चलते ट्रेनों की आवाजाही पर असर पड़ा है. बदलापुर में महालक्ष्मी एक्सप्रेस ट्रैक पर पानी भरने की वजह से अटक गई है. ट्रेन में लगभग 700 यात्री मौजूद हैं. पढ़ें पूरी खबर...

Mahalaxmi Express hanged in flood

मुंबई/जयपुर:महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई और आस-पास के इलाकों में भारी बारिश होने के कारण हर जगह पानी ही पानी भर गया है. वहीं, मुंबई के पास बदलापुर में महालक्ष्मी एक्सप्रेस पानी के सैलाब में फंस गई है. इस ट्रेन में करीब 700 यात्री सवार हैं, जो पिछले करीब आठ घंटे से ट्रेन में फंसे हैं.

लोगों की मदद के लिये NDRF, स्थानीय पुलिस और RPF के जवान ट्रेन तक पहुंच गए हैं.एनडीआरएफ की टीम ने महिलाओं और बच्चों समेत अब तक 117 लोगों को रेस्क्यू कर लिया है. महालक्ष्मी एक्सप्रेस से अब बुजुर्गों को निकाला जा रहा है.इस बीच भारतीय नौसेना को भी मिशन रेस्क्यू में लगाया गया है ताकि ट्रेन में फंसे लोगों को एयरलिफ्ट किया जा सके. वहीं NDRF, RPF और नगर पुलिस मौके पर पहुंचकर ट्रेन में फंसे यात्रियों को बिस्किट, पानी जैसी जरूरी सामग्रियां बांट रहे हैं.

बाढ़ में फंसी महालक्ष्मी एक्सप्रेस: NDRF ने 117 लोगों को बचाया
वहीं सेंट्रल रेलवे के CPRO ने महालक्ष्‍मी एक्‍सप्रेस के यात्रियों से अपील की है. रेलवे ने कहा है, 'हम महालक्ष्‍मी एक्‍सप्रेस के यात्रियों से अनुरोध करते हैं कि वे ट्रेन से न उतरें. उन्होंने बताया कि ट्रेन सुरक्षित है. रेलवे स्‍टाफ, आरपीएफ और नागरिक पुलिस आपको ट्रेन में खोज रही है. कृपया NDRF और दूसरी जोखिम प्रबंधन एजेंसियों की सलाह का इंतजार करें.'बता दें, मौसम विभाग ने आज मुंबई में भारी बारिश की चेतावनी दी है. लोगों को समंदर, जलजमाव वाले इलाकों से दूर रहने की सलाह दी गई है और घरों में रहने की हिदायत दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details