राजस्थान

rajasthan

खबर का असर : 4 साल बाद चिकित्सा मंत्रालय में भगवान गणेश होंगे स्थापित, आदेश जारी

By

Published : Oct 7, 2019, 11:57 PM IST

चिकित्सा भवन के स्वास्थ्य मंत्रालय में बने मंदिर में भगवान गणेश की प्रतिमा को 4 साल से बोरे में बंद कर रखा गया था. मंत्री बदल गए लेकिन प्रतिमा की सुध किसी ने नहीं ली. इस मामले को लेकर ईटीवी के प्रयास के बाद मंत्री रघु शर्मा ने तत्काल विधिवत स्थापना के आदेश जारी कर दिए हैं.

Jaipur news , चिकित्सा मंत्रालय जयपुर

जयपुर. राजधानी में एक बार फिर ईटीवी भारत की खबर का असर देखने को मिला है. चिकित्सा भवन के स्वास्थ्य मंत्रालय में बने मंदिर में भगवान गणेश की प्रतिमा स्थापित किया जाएगी, जो अनदेखी के कारण एक प्लास्टिक के बोरे में बंद करके वेटिंग रूम में रखी थी.

4 साल बाद चिकित्सा मंत्रालय में भगवान गणेश होंगे स्थापित

बता दें कि चिकित्सा भवन के स्वास्थ्य मंत्रालय में एक छोटा सा मंदिर बनाया गया था. जहां भगवान गणेश की स्थापना होनी थी. उस समय प्रदेश में भाजपा की सरकार थी और राजेंद्र राठौड़ चिकित्सा मंत्री थे, लेकिन स्थापना से पहले ही मंत्री राजेंद्र राठौड़ का विभाग बदल गया.

पढ़ेंः कांग्रेस नेताओं ने सुनी समस्याएं, सप्ताह में 5 दिन होगी जन सुनवाई

जिसके बाद कालीचरण सराफ को चिकित्सा विभाग के मुखिया के पद पर जिम्मेदारी दी गई. ऐसे में कालीचरण सराफ भी अपना कार्यकाल पूरा करके चले गए. लेकिन भगवान गणेश की सुध किसी ने नहीं ली. भगवान गणेश को एक प्लास्टिक के बोरे में बंद करके वेटिंग रूम में रख दिया गया.

जब ईटीवी भारत ने मामले की जानकारी चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा को दी. जिस पर उन्होंने कहा कि पहले उन्हें मामले की जानकारी नहीं थी, लेकिन अब जल्द ही भगवान गणेश को स्वास्थ्य मंत्रालय स्थित मंदिर में स्थापित किया जाएगा. इसे लेकर मंत्री ने जन स्वास्थ्य निदेशक डॉक्टर के के शर्मा को निर्देश भी दे दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details