राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jul 10, 2019, 10:27 PM IST

ETV Bharat / state

अब ड्राइविंग लाइसेंस और आरसी के लिए नहीं काटने पड़ेंगे आरटीओ के चक्कर, परिवहन विभाग ने की ये व्यवस्था

जयपुर में परिवहन विभाग ने निर्देश जारी किए है कि कार्यालय में बनाए जाने वाले लाइसेंस और आरसी को डाक विभाग को उपलब्ध कराया जाए और डाक विभाग द्वारा उन्हें सुरक्षित रूप से आवेदकों तक पहुंचाया जाए. इस निर्णय से उन आवेदकों को काफी सुविधा मिलेगी जिनको लाइसेंस और आरसी के लिए आरटीओ के चक्कर काटने पड़ते थे.

ड्राइविंग लाइसेंस और आरसी मिलेगी डाक से

जयपुर. जिले के बाशिंदों को अब ड्राइविंग लाइसेंस और आरसी के लिए आरटीओ में चक्कर नहीं काटने पडेंगे. दोनों बड़े दस्तावेज 1 अगस्त से घर बैठे मिलना शुरू हो जाएंगे. इस संबंध में परिवहन आयुक्त और शासन सचिव राजेश यादव ने बीते दिनों दिशानिर्देश भी जारी कर दिए हैं.

ड्राइविंग लाइसेंस और आरसी मिलेगी डाक से

निर्देश के अनुसार अधिकारियों को प्रदेश भर में परिवहन कार्यालय में बनने वाले ड्राइविंग लाइसेंस और आरसी के लिए समन्वित व्यवस्था करनी होगी. इसके तहत कार्यालय में बनाए जाने वाले लाइसेंस और आरसी को डाक विभाग को उपलब्ध कराया जाएगा. डाक विभाग के कर्मचारी रोजाना परिवहन कार्यालय से लाइसेंस और आरसी एकत्रित करेंगे और उन्हें स्पीड पोस्ट के जरिए आवेदकों तक पहुचाएंगे.

परिवहन विभाग के इस फैसले से लाइसेंस आवेदकों को काफी सुविधा पहुंचेगी. तो वहीं जहां आवेदक लाइसेंस और आरसी के लिए परिवहन कार्यालय के चक्कर काटते थे, उन्हें अब यह नहीं करना पड़ेगा. साथ ही उन्हें घर बैठे ही अपने लाइसेंस और आरसी भी प्राप्त हो सकेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details