राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर बम ब्लास्ट के दोषियों को मिले फांसी की सजा: गुलाबचंद कटारिया

तत्कालीन गृहमंत्री और मौजूदा नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने सीरियल बम ब्लास्ट मामले में कहा है, कि दोषियों को फांसी की सजा मिलनी चाहिए. कटारिया ने ये भी कहा, कि इस तरह के मामलों में डे-टू-डे सुनवाई हो तो पीड़ितों को जल्द न्याय मिल पाएगा.

By

Published : Dec 18, 2019, 1:41 PM IST

Gulabchand Kataria on Jaipur bomb blast, जयपुर बम ब्लास्ट पर गुलाबचंद कटारिया
दोषियों को मिले फांसी की सजा: गुलाबचंद कटारिया

जयपुर.13 मई साल 2008 में जयपुर में हुए सीरियल बम ब्लास्ट के आरोपियों को विशेष अदालत सजा सुनाएगी. इस संबंध में कोर्ट में सुनवाई कर बुधवार को पांच में से चार आरोपियों को दोषी भी करार दे दिया गया है. अब इंतजार है, इन्हें सजा मिलने का. इस बीच तत्कालीन गृहमंत्री रहे और मौजूदा नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की है.

दोषियों को मिले फांसी की सजा: गुलाबचंद कटारिया

पढ़ें- जयपुर सीरियल ब्लास्ट: फैसले को लेकर बोले सतीश पूनिया, कहा- ऐसा फैसला हो जिससे भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो

ईटीवी भारत से खास बातचीत के दौरान गुलाबचंद कटारिया ने कहा. कि जब यह घटना हुई थी, तब उनकी सरकार ने और बतौर गृहमंत्री खुद उन्होंने जल्द से जल्द इस मामले में दोषियों को पकड़ने और जांच करवाने का काम किया, लेकिन जब मामला कोर्ट में जाता है तो उस पर निर्णय सुनाने का काम न्यायपालिका का होता है. कटारिया ने कहा, कि जन भावनाओं को देखते हुए ऐसे आतंकियों को मौत की सजा से कम कोई सजा नहीं मिलना चाहिए.

वहीं कटारिया ने इस तरह के मामलों में day-to-day सुनवाई करते हुए जल्द से जल्द निस्तारण करवाने की बात भी कही, ताकि पीड़ितों को जल्द से जल्द न्याय मिल सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details