राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सिंजारा महोत्सव पर चढ़ा चुनावी रंग...महिलाएं ने कुछ यूं किया वोट की अपील

लोकसभा चुनाव को लेकर जहां पूरा देश सियासी माहौल में रंगा हुआ है. वहीं इस सियासी माहौल में त्योहारों भी अछूते नहीं रहे है.

By

Published : Apr 8, 2019, 4:45 AM IST

सिंजारा मोहत्सव

जयपुर. लोकसभा चुनाव को लेकर जहां पूरा देश सियासी माहौल में रंगा हुआ है. वहीं इस सियासी माहौल में त्योहारों भी अछूते नहीं रहे है. सुहागिनों के पारंपरिक त्यौहार सिंजारा पर भी चुनावी रंग देखने को मिला.

सिंजारा महोत्सव.

राजधानी में शिल्पी फाउंडेश की ओर से गणगौर से पहले सिंजारा मोहत्सव मनाया गया. जिसमें भी लोकसभा चुनाव का असर दिखा. कई महिलाओं के सौलाह श्रृंगार में चुनावी रंग देखने को मिला तो कईओं ने अपने गीत में चुनाव का प्रचार किया. इन महिलाओं में से एक महिला ने अपनी मेहंदी में 'माय वोट फ़ॉर मोदी' लिखवाया. वही अन्य एक ओर महिला ने मेहंदी पर 'वोट' बनाकर जागरूकता फैलाई.

गौरतलब है कि, परंपरा के अनुसार महिलाएं ईसर गणगौर के रूप में भी नजर आईं. वहीं कई महिलाओं इस भाजपा कांग्रेस की दुप्पटे पहने हुए थी. कार्यक्रम में मंच से कई बार आगामी चुनाव को लेकर मतदान करने की भी अपील की गई. महिलाओं ने कहा कि गणगौर का त्यौहार संस्कृति से जुड़ा हुआ है वैसे ही मतदान भी हमारा राष्ट्रीय पर्व है. इसलिए गणगौर फेस्टिवल के साथ साथ लोगों को मतदान के लिए भी जागरूक कर रहे हैं. वहीं कमलेश सोनी ने कहा कि मेरा वोट प्रधानमंत्री मोदी को जाएगा. महिलाओं ने उचित कैंडिडेट को वोट करने की अपील की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details