राजस्थान

rajasthan

शाहपुरा में पतंग महोत्सव का आयोजन... पतंगबाजों ने दिखाया हुनर

By

Published : Jan 11, 2021, 3:15 PM IST

जयपुर के शाहपुरा में होद की पाल खेल मैदान में लिजेंड्स ग्रुप मनोहरपुर के तत्वाधान में पतंग महोत्सव कार्यक्रम आयोजित हुआ. इस पतंग महोत्सव में क्षेत्र ही नहीं बल्कि दूरदराज से आए पतंगबाजों ने अपना हुनर दिखाया. पतंग महोत्सव में भारत पारीक विजेता रहकर क्षेत्र के सर्वश्रेष्ठ पतंगबाज बने. विजेता टीम को पुरस्कृत किया गया.

शाहपुरा में पतंग महोत्सव का आयोजन, Kite Festival organized in Shahpura
शाहपुरा में पतंग महोत्सव का आयोजन

शाहपुरा (जयपुर). क्षेत्र में लीजेंड ग्रुप के तत्वावधान में मनोहरपुर कस्बे में पतंग महोत्सव का आयोजन किया गया. इस प्रतियोगिता में जयपुर, मनोहरपुर, शाहपुरा, चंदवाजी, विराटनगर, अलवर सहित कई स्थानों से आए पतंगबाजों ने अपनी प्रतिभा का परिचय दिया. प्रतियोगिता में कुल 85 टीमों ने भाग लिया.

शाहपुरा में पतंग महोत्सव का आयोजन

आयोजकों ने एक बार में 10 पतंगबाजों को पतंग उड़ाने का अवसर दिया. पतंगबाजी के दौरान पूरा आसमान रंग-बिरंगी पतंगों से अट गया. आगंतुक अतिथियों का माल्यार्पण कर प्रतीक चिन्ह देकर स्वागत किया गया. इस दौरान आगंतुक अतिथियों ने कहा कि सामाजिक संस्था लीजेंड ग्रुप ने पतंग प्रतियोगिता का आयोजन कर युवाओं को प्रतिस्पर्धा के लिए हमेशा तैयार रहने की प्रेरणा दी है.

पढ़ें-प्रदेश में 20 जिलों के 90 निकायों में चुनाव की अधिसूचना जारी, नामांकन का कार्य शुरू

शाहपुरा नगर पालिका के पार्षद बिपिन बिहारी गुप्ता ने कहा कि प्रतियोगिताओं से आपसी प्रेम बढ़ता है. मंच संचालन रूपेश असवाल और अविनाश लाटा ने किया. इस दौरान कई लोग मौजूद रहे. एडवाकेट अशोक कुमार व्यास ने बताया कि पतंग महोत्सव में भारत पारीक और विष्णु पारीक की टीम विजेता रही, राजेश सैनी और अनिल सोनी की टीम उपविजेता रही. विजेता टीम को आकर्षक ट्रॉफी और 2100 रुपये और उपविजेता को आकर्षक ट्रॉफी और 1100 रुपये नकद देकर सम्मानित किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details