राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 17, 2023, 11:18 AM IST

ETV Bharat / state

चाकसू में खाटू श्याम का 26 फीट ऊंचा भव्य अलौकिक सजा दरबार, भजन संध्या में झूमे श्रद्धालु

कोटखावदा में श्री श्याम सखा परिवार की ओर भजन संध्या का आयोजन हुआ. इस दौरान खाटू श्याम का 26 फीट ऊंचा भव्य अलौकिक दरबार सजाया गया.

Khatu Shyam in Chaksu
Khatu Shyam in Chaksu

खाटू श्याम का 26 फीट ऊंचा भव्य अलौकिक सजा दरबार

जयपुर/चाकसू. कोटखावदा कस्बे में श्री श्याम सखा परिवार की ओर से रविवार की शाम 26 फीट ऊंचा भव्य अलौकिक दरबार सजाकर श्याम संकीर्तन में श्री खाटू श्याम जी महाराज की प्रतिमा के सम्मुख एक भजन संध्या का आयोजन किया गया. अमित बाहेती ने बताया कि भजन संध्या में सज्जाकारों ने खाटू श्याम का अलौकिक भव्य दरबार सजाया गया. दरबार में श्याम प्रेमियों को अपने लाड़ले बाबा श्याम के साक्षात् दर्शन की अनुभूति हो रही थी.

उन्होंने बताया कि इस भजन संध्या में दूर दराज से आए गायक कलाकारों ने श्री खाटू श्याम के भजनों की एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां दी, जिसमें मुख्य कलाकारों में उमा लहरी, सुरभी चतुर्वेदी, महेश परमार, अमित नामा, राजेश बुसर और राकेश खंडेलवाल एंड पार्टी ने मौजूद श्रद्धालुओं को झूमने पर मजबूर कर दिया. इससे पूर्व श्री खाटू श्याम जी महाराज की प्रतिमा के सम्मुख अखंड ज्योत प्रज्वलित कर छप्पन भोग की झांकी सजाई गई. श्रद्धालुओं ने खाटू श्याम बाबा के दर्शन कर पवित्र जोत में सामग्री डालकर पुण्य लाभ अर्जित किया. पूरे पंडाल को भव्य रूप से विद्युत सज्जा कर एवं सुगंधित फूलों से सजाया गया था.

पढ़ें :Khatu Shyam Temple : बीते तीन दिनों में 12 लाख लोगों ने किए बाबा के दर्शन, ट्रैफिक ने किया परेशान

इस अवसर पर भजन संध्या में मुख्य अथिति के तौर पर डॉ. रविंद्र नारोलिया, पूर्व विधायक प्रत्याशी रामोतार बैरवा, ब्रह्मण महासभा के जिलाध्यक्ष एवं पूर्व मंडी अध्यक्ष कैलाश शर्मा, सरपंच मक्खनलाल बडगुर्जर सहित बड़ी संख्या श्याम प्रेमीयों ने बाबा श्याम के दर्शन कर भजन का देर रात तक आनंद लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details