राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कालवाड़ पुलिस ने वितरित किए मास्क, आमजन को मास्क पहनने की दी हिदायत

जयपुर के कालवाड़ में रविवार को पुलिस ने जागरूकता अभियान के तहत मास्क वितरित किया. इस दौरान पुलिस ने बिना मास्क वाले लोगों से समझाइस की और बाहर निकलने के समय मास्क लगाने की हिदायत दी.

पुलिस ने वितरित किए मास्क, Police distributed masks
पुलिस ने वितरित किए मास्क

By

Published : Oct 11, 2020, 8:26 PM IST

कालवाड़ (जयपुर).क्षेत्र में रविवार को थाना पुलिस ने जागरूकता अभियान के तहत मास्क वितरित किए. इस दौरान तीनों थानाधिकारियों ने बिना मास्क वाले लोगों से समझाइश की और बाहर निकलने के समय मास्क लगाने की हिदायत दी.

जागरूकता अभियान में कालवाड़ थानाधिकारी गुरुदत्त सैनी पुलिस जाब्ते के साथ गांव और बाजारों में बड़े बुजुर्ग लोगों को मास्क वितरित किए. साथ ही समझाइश की गई कि जब तक कोरोना की वैक्सीन नहीं बन जाती, तब तक मास्क ही वैक्सीन है.

वहीं लोगों को हिदायत भी दी गई बिना मास्क बाजारों में ना घूमें. थानाधिकारी ने दुकानदारों से बताया किसी भी बिना मास्क व्यक्ति को सामान ना दें. साथ ही दुकानों पर नो मास्क नो एंट्री का स्लोगन लगाएं.

पढे़ंःसोए हुए व्यक्ति को जगाना आसान लेकिन जानबूझकर आंखें मूंद कर बैठे व्यक्ति को समझाना मुश्किल: शेखावत

बता दें कि इन-दिनों पूरे देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ी लगातार बढ़ता जा रहा है. जिसको देखते हुए प्रशासन लगातार लोगों को मास्क पहनने की हिदायत दे रहा है. साथ ही इस कड़ी में राज्य सरकार भी कई तरह के अभियान चला रहे है. जिससे लोगों में कोरोना के प्रति जागरूकता आए और लोग कोरोना से अपना बचाव करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details