राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर में ज्योतिष सम्मेलन का आयोजन, 200 ज्योतिष विद्वानों ने लोगों को दी निशुल्क परामर्श सेवाएं

जयपुर के खोले के हनुमान मंदिर स्थित गीता आश्रम में दो दिवसीय ज्योतिष सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है. ज्योतिष सम्मेलन का आयोजन वेद ज्योतिष विज्ञान कला संस्कृति जनकल्याण एवं अनुसंधान संस्थान और श्री नरवर आश्रम सेवा समिति खोले के हनुमानजी के संयुक्त तत्वाधान में किया जा रहा है.

By

Published : Jun 10, 2019, 6:33 AM IST

दो दिवसीय ज्योतिष सम्मेलन का आयोजन

जयपुर. ज्योतिष सम्मेलन में देश-विदेश के 200 से ज्यादा ज्योतिष विद्वान भाग ले रहे हैं। आज ज्योतिष सम्मेलन के पहले दिन लोगों ने ज्योतिष विद्वानों की निशुल्क सेवाओं का लाभ उठाया. ज्योतिषियों ने लोगों की जन्मपत्री, कुंडली, हस्त रेखा और मस्तिष्क रेखा देखकर जीवन में उतार-चढ़ाव और उन्नति में ग्रहों का महत्व बताया. जीवन में आ रही परेशानियों के निदान भी बताएं. लोगों को ज्योतिष कार्यक्रम में जीवन मार्गदर्शन और भविष्य की घटनाओं और वैवाहिक जीवन सफल और सरलता से निभाने के ग्रह शांति के उपचार भी बताएं गए. ज्योतिष विद्वान और कार्यक्रम संयोजक आरजू अवस्थी ने बताया कि सम्मेलन में सभी विषयों के अलग-अलग जगह से 200 ज्योतिष विद्वान शामिल हुए हैं.

जयपुर में ज्योतिष सम्मेलन का आयोजन, 200 ज्योतिष विद्वानों ने लोगों को दी निशुल्क परामर्श सेवाएं

लोग अपनी किसी भी प्रकार की समस्या के बारे में ज्योतिषियों से सलाह ले सकते हैं. सभी ग्रहों के समाधान और महत्व की जानकारी भी दी जा रही है. इस सम्मेलन में सभी ज्योतिष निशुल्क परामर्श दे रहे हैं. सैकड़ों की संख्या में लोग सम्मेलन में पहुंचकर निशुल्क परामर्श का लाभ ले रहे हैं. उन्होंने बताया कि ज्योतिष सम्मेलन का उद्देश्य जनकल्याण और ज्योतिष विद्या को जिंदा रखना है. साथ ही इस सम्मेलन के माध्यम से देश में ज्योतिषियों के बारे में फैलने वाली गलत भ्रांतियों को भी दूर करने का प्रयास किया जा रहा है. ज्योतिष संजय शर्मा ने बताया कि इस सम्मेलन का उद्देश्य ज्ञान और ज्योतिष विद्या विश्व में एक बहुत उचित स्थान पर रखना और अध्यात्म का पूरे विश्व में प्रचार-प्रसार करने के उद्देश्य पर तत्पर रहना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details