राजस्थान

rajasthan

राजस्थान हाई कोर्ट के नए CJ होंगे जस्टिस इंद्रजीत महंती

By

Published : Aug 30, 2019, 4:52 PM IST

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने बॉम्बे हाईकोर्ट के न्यायाधीश इंद्रजीत महंती को राजस्थान हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के पद पर भेजने की सिफारिश की है.

राजस्थान हाईकोर्ट के नए सीजे, New CJ of Rajasthan High Court

जयपुर. सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने बॉम्बे हाईकोर्ट के न्यायाधीश इंद्रजीत महंती को राजस्थान हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के पद पर भेजने की सिफारिश की है. उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगई की अध्यक्षता में आयोजित कॉलेजियम ने जस्टिस महंती के नाम की सिफारिश की है. जल्द ही इनका मुख्य न्यायाधीश के तौर पर नियुक्ति का वारंट जारी किया जाएगा.

इंद्रजीत महंती होंगे राजस्थान हाईकोर्ट के नए सीजे

जस्टिस इंद्रजीत महंती का जन्म 11 नवंबर 1960 को उड़ीसा के कटक में वकील परिवार में हुआ था. वर्ष 1984 में महंती ने वकील के रूप में पंजीकृत होकर अपनी वकालत शुरू की. वहीं 30 मार्च 2006 को महंती को उड़ीसा हाईकोर्ट में न्यायाधीश नियुक्त किया गया.

पढ़ें-जालोर में चिकित्सा व्यवस्था बदहाल, औचक निरीक्षण में खुली पोल

जहां 12 साल विभिन्न मुकदमों में कई ऐतिहासिक निर्णय देने के बाद 14 नवंबर 2018 को उन्हें मुंबई हाईकोर्ट के न्यायाधीश के रुप में शपथ दिलाई गई. गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने एक दिन पहले ही राजस्थान हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश एस रविंद्र भट्ट को सुप्रीम कोर्ट न्यायाधीश के तौर पर पदोन्नत करने की सिफारिश की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details