राजस्थान

rajasthan

चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी आत्मदाह मामला: प्रदेश की अधीनस्थ अदालतों के कर्मचारी रहेंगे सामूहिक अवकाश पर

By

Published : Nov 29, 2022, 9:36 PM IST

जयपुर में एक न्यायिक अधिकारी के निवास की की छत पर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी सुभाष मेहरा के आत्मदाह को लेकर शहर की अधीनस्थ अदालतों के कर्मचारी सामूहिक अवकाश पर (Judicial employees mass leave continues) हैं. उनकी मांग है कि मामले की सीबीआई जांच करवाई जाए. इसे लेकर कर्मचारियों का सामूहिक अवकाश 12वें दिन भी जारी रहा. 30 नवंबर से प्रदेश के सभी अधीनस्थ अदलतों के कर्मचारी सामूहिक अवकाश पर रहेंगे.

Judicial employees mass leave continues in Jaipur
चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी आत्मदाह मामला: प्रदेश की अधीनस्थ अदालतों के कर्मचारी रहेंगे सामूहिक अवकाश पर

जयपुर.न्यायिक अफसर के निवास पर चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी सुभाष मेहरा के आत्मदाह से जुड़े मामले में शहर की अधीनस्थ अदालतों के कर्मचारियों की ओर से चल रहा सामूहिक अवकाश 12वें दिन भी जारी (Judicial employees mass leave continues) रहा.

वहीं 30 नवंबर से प्रदेश की सभी अधीनस्थ अदालतों के कर्मचारी सामूहिक अवकाश पर रहेंगे. वहीं नत्थू सिंह तंवर के संयोजन में प्रांतीय संघर्ष समिति का गठन किया गया है. दूसरी ओर राजस्थान न्यायिक कर्मचारी संघ के प्रांतीय महामंत्री सतबीर सिंह का आमरण अनशन नौवें दिन भी जारी रहा. संघर्ष समिति के अध्यक्ष बद्रीलाल चौधरी ने बताया कि मंगलवार को प्रांतीय महासभा का आयोजन किया गया. जिसमें प्रदेश के विभिन्न जिलों के कर्मचारी नेता शामिल हुए. मामले में हाईकोर्ट की ओर से गठित कमेटी के साथ हुई वार्ता के बाद कर्मचारियों को कमेटी की ओर से कोई रिस्पांस नहीं मिलने पर कर्मचारियों में गहरा रोष व्याप्त है.

पढ़ें:कर्मचारी आत्मदाह मामला: CBI जांच को लेकर अधीनस्थ अदालतों के कर्मचारी कल रहेंगे सामूहिक अवकाश पर

न्यायिक कर्मचारी मामले की सीबीआई जांच, न्यायिक अफसर को एपीओ करने, मृतक के परिजनों को 50 लाख रुपए मुआवजा सहित एक आश्रित को सरकारी नौकरी देने की मांग कर रहे हैं. गौरतलब है कि एनडीपीएस मामलों की विशेष कोर्ट में पदस्थापित कर्मचारी सुभाष मेहरा ने 10 नवंबर को न्यायिक अधिकारी के घर की छत पर आत्मदाह कर लिया था. न्यायिक कर्मचारियों का कहना है कि सुभाष की हत्या हुई है. इसलिए मामले की सीबीआई जांच करवाई जानी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details