राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अतिक्रमण के खिलाफ चला JDA का 'पिला पंजा'...20 बीघा सरकारी जमीन बने अवैध निर्माण ध्वस्त

जेडीए ने शहर में हो रहे अतिक्रमणों पर लगाम कसने के लिए बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया.आज 20 बीघा सरकारी भूमि पर अवैध कॉलोनी बसाने के प्रयास को विफल करते हुए. सरकारी भूमि और रास्ते की भूमि से अवैध निर्माणों को भी ध्वस्त किया.

By

Published : Mar 30, 2019, 9:45 PM IST

जेडीए ने अवैध निर्माण किए धवस्त

जयपुर. जेडीए का प्रवर्तन दफ्तर शनिवार को एक्शन में नजर आया. दस्ते ने जोन 10 और जोन 8 में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. जोन 10 में जहां 20 बीघा सरकारी भूमि पर अवैध कॉलोनी बसाने के लिए किए गए निर्माणों, सरकारी भूमि पर बनाई गई दुकानों और रास्ते की भूमि पर बनाए गए अवैध निर्माणों को ध्वस्त किया.वहीं जोन 8 और पीआरएन (उत्तर) में अवैध रूप से बनाई गई दो बहुमंजिला बिल्डिंगों को सील कर दिया.

सरकारी भूमि पर हुए अवैध निर्माणों को किया ध्वस्त

मुख्य नियंत्रक प्रवर्तन रघुवीर सैनी ने बताया कि जोन 10 में नायला रोड पर ग्राम जयसिंहपुरा में 20 बीघा सरकारी भूमि पर श्याम वाटिका के नाम से अवैध कॉलोनी बसाने के लिए प्लांटिंग कर बाउंड्री वॉल, दीवारें, सड़के और दूसरी निर्माण कर लिए गए थे.जिन्हें जेसीबी की मदद से हटाया गया. वहीं, सड़वा मानपुरा में भी सरकारी भूमि पर अतिक्रमण कर बनाई गई दुकानों और ग्राम पीली तलाई में परमानका की ढाणी में रास्ते की भूमि पर बाउंड्री वॉल, लेट बाथ, दीवार और दूसरे अतिक्रमण को जेसीबी से हटाया गया.

रघुवीर सैनी ने बताया जेडीए दस्ता जोन 8 में भी कार्रवाई करने पहुंचा. जहां मुहाना मंडी के पास स्वर्ण विहार कॉलोनी और पृथ्वीराज नगर में द्रोणपुरी कॉलोनी में अवैध रूप से बनाई गई स्टिल्ट पार्किंग और बहु मंजिला बिल्डिंग को सील किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details