राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 26, 2023, 9:10 PM IST

ETV Bharat / state

चंदलाई रामसागर बांध के पास अवैध निर्माण पर चला JDA का बुलडोजर, 2 फैक्ट्री संचालकों को थमाया नोटिस

चंदलाई रामसागर बांध के पास हुए अवैध निर्माण पर शुक्रवार को JDA ने बुलडोजर चला दिया. साथ ही दो फैक्ट्री संचालकों को नोटिस दिया (illegal construction near Chandlai Ramsagar dam) गया है.

Etv Bharat
Etv Bharat

चाकसू (जयपुर).शिवदासपुरा इलाके के चंदलाई बांध के समीप हुए अवैध निर्माण के खिलाफ शुक्रवार को जेडीए ने कार्रवाई की. JDA के CCE रघुवीर सैनी के नेतृत्व में टीम लाव लश्कर के साथ मौके पर पहुंची और बुलडोजर की मदद से फैक्ट्री के अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया गया. बताया गया कि चंदलाई रामसागर बांध के पास रंगाई-छपाई की कई फैक्ट्रियां संचालित की जा रही है. इन फैक्ट्रियों से निकलने वाला गंदा पानी बांध में जाता है. जिससे बांध का पानी दूषित होता है. शिकायत मिलने पर JDA की टीम ने शुक्रवार को यहां कार्रवाई की और फैक्ट्री के अवैध निर्माण को ध्वस्त किया करने के साथ ही दो फैक्ट्री संचालकों को नोटिस जारी किया है. अधिकारियों का कहना है कि JDA की कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी.

जेडीए के अधिकारियों ने बताया कि जोन-14 के क्षेत्राधिकार में चंदलाई रामसागर बांध की पाल के पास निजी खातेदारी कृषि भूमि करीब 100X50 फीट में जेडीए की बिना अनुमति के समतल कर विगत दिनों में रातों-रात मौका पाकर रंगाई-छपाई के अवैध फैक्ट्री लग गए. जिसकी शिकायत पर प्रारंभिक स्तर पर जोन-14 के राजस्व व तकनीकी स्टॉफ की निशादेही पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई.

इसे भी पढ़ें - RPSC Paper Leak Case: भूपेंद्र सारण के मकान पर चला JDA का बुलडोजर, अवैध निर्माण ध्वस्त

बताया गया कि यहां पूर्व से संचालित दो अवैध फैक्ट्रियों पर धारा-32 जेडीए एक्ट के तहत नोटिस जारी किया गया है. साथ ही इन फैक्ट्रियों से निकलने वाले कैमिकल के प्रदूषित जहरीले पानी से चंदलाई झील का पानी प्रदूषित हो रहा है. ऐसे में शिकायत के बाद इन अवैध फैक्ट्रियों के खिलाफ 'जीरो टॉलरेन्स' की नीति के तहत कार्रवाई की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details