राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 17, 2019, 10:29 AM IST

ETV Bharat / state

जुगाड़ की सरकार ज्यादा समय नहीं चल सकती : सतीश पूनिया

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि असंतोष और डर के चलते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जोड़-तोड़ की सरकार तो बना ली है, लेकिन आज भी जनता की पहली पसंद भारतीय जनता पार्टी है.

जयपुर न्यूज, jaipur news, बीएसपी विधायक, BSP MLA, BSP NEWS, बीएसपी की खबर

जयपुर.बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया का नाम बीजेपी के सबसे युवा अध्यक्षों में शुमार हैं. ऐसे में पूनिया ने ईटीवी भारत से खास बातचीत में कहा कि प्रदेश में जुगाड़ की सरकार ज्यादा दिनों तक नहीं चल सकती.

सतीश पूनिया ने कांग्रेस पर साधा निशाना

वहीं बहुजन समाज पार्टी के सभी छह विधायकों के कांग्रेस में हुए विलय दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा है कि प्रदेश में जोड़-तोड़ की सरकार चलाने की परंपरा सीएम अशोक गहलोत ने पहले ही शुरू की थी. जिसे आज भी उन्होंने कायम रखने का काम किया है.

पढ़े: दिव्यांग और वरिष्ठ नागरिकों को सरकार देगी सहायता उपकरण

वहीं आगे उन्होंने कहा कि कांग्रेस में राजस्थान से लेकर दिल्ली तक असंतोष है. जिसका परिणाम अब सामने आने लगा है. राजस्थान में सचिन पायलट और अशोक गहलोत के गुट बने हुए हैं. वहीं वरिष्ठ भाजपा विधायक और नेताओं का असंतोष भी जग जाहिर है. यह संतोष विस्फोट में बदलने का डर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भी था. जिसके चलते उन्होंने तिकड़म लगाकर जोड़-तोड़ किया. जिससे की बहुमत के किनारे पर बैठी कांग्रेस को कुछ सीटें और मिल पाए और पार्टी के भीतर वरिष्ठ विधायकों का असंतोष दबाया जा सके.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस में असंतोष और डर के चलते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जुगाड़ की सरकार तो बना ली है, लेकिन आज भी जनता की पहली पसंद भारतीय जनता पार्टी है.

पढ़े: जयपुर: निकाय चुनाव के चलते शिक्षक नहीं लेंगे शैक्षिक सम्मेलन में भाग

उनके अनुसार यह विलय लोकतंत्र की खामी है और एक बड़ी विकृति है. इसके चलते कुछ लोग अपने स्वार्थ के कारण पहले तो किसी पार्टी को समर्थन देते हैं और बाद में पूरा विलय कर देते हैं. वहीं प्रदेश में आज भी केवल दो ही विचारधारा का प्रभाव है. इसमें भी भाजपा की विचारधारा को जनता पसंद करती है, लिहाजा जुगाड़ की सरकार ज्यादा दिनों तक चलने वाली नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details