राजस्थान

rajasthan

Jal Jeevan Mission Scam : मंत्री के करीबी रिटायर्ड RAS और प्रॉपर्टी डीलर पर भी ED का शिकंजा

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 1, 2023, 12:37 PM IST

जल जीवन मिशन में घोटाले को लेकर आज शुक्रवार सुबह से ही ईडी की छापेमारी जारी है. इनमें एक रिटायर्ड आरएएस अधिकारी और एक प्रॉपर्टी डीलर भी शामिल हैं. दोनों ही प्रदेश के कैबिनेट मंत्री महेश जोशी के करीबी बताए जा रहे हैं.

Jal Jeevan Mission Scam ED raids
जल जीवन मिशन घोटाला में ईडी का छापा

जयपुर.केंद्र सरकार की महत्वकांक्षी प्रोजेक्ट जल जीवन मिशन में घोटाले की शिकायत पर आज प्रवर्तन निदेशालय ने बड़ी कार्रवाई करते हुए राजधानी जयपुर सहित कई जगहों पर छापेमारी कर रही है. इनमें दो नाम चौंकाने वाले हैं. जल जीवन मिशन में बड़े पैमाने पर घोटाले को लेकर ईडी ने पीएचईडी के अधिकारियों और ठेकेदारों के साथ ही एक प्रॉपर्टी डीलर और एक रिटायर्ड आरएएस अधिकारी पर भी शिकंजा कैसा है.

प्रॉपर्टी डीलर कल्याण सिंह कविया के वैशाली नगर स्थित फार्म हाउस पर भी ईडी छापेमारी कर रही है. जबकि एक रिटायर्ड आरएएस अधिकारी अमिताभ कौशिक के घर पर भी ईडी की टीम पहुंची है. उनका घर जयपुर के हाथीबाबू मार्ग पर है. दोनों जगहों पर ठिकानों के बाहर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच ईडी के अधिकारी दस्तावेज खंगाल रहे हैं. प्रॉपर्टी डीलर कविया और रिटायर्ड अधिकारी कौशिक से भी ईडी की टीम पूछताछ करेगी. हालांकि, इस पूरी कार्रवाई को लेकर अभी तक ईडी की ओर से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है. ये दोनों पीएचईडी मंत्री महेश जोशी के करीबी बताए जा रहे हैं. ऐसे में इस पूरे मामले को लेकर मंत्री महेश जोशी की मुश्किलें भी आने वाले दिनों में बढ़ सकती हैं.

पढ़ें जल जीवन मिशन में गड़बड़ी पर ईडी की एंट्री, अधिकारियों-ठेकेदारों पर शिकंजा, कई ठिकानों पर छापेमारी

बहरोड़ में पीएचईडी ऑफिस भी पहुंची ईडी की टीम :कोटपूतली-बहरोड़ जिले में ईडी की टीम पीएचईडी के कार्यालय में भी पहुंची हैं. बहरोड़ में पीएचईडी के अधिशासी अभियंता मायालाल सैनी और ठेकेदार के ठिकानों पर आज सुबह से ही ईडी की टीमें छापेमारी कर रही हैं. अब ईडी की एक टीम बहरोड़ में पीएचईडी कार्यालय पहुंची. जहां फाइल और कंप्यूटर में दर्ज डाटा को खंगाला जा रहा है. इस मामले से जुड़े दस्तावेज और डाटा ईडी अपने कब्जे में लेगी. इस कार्रवाई के दौरान केंद्रीय सुरक्षा बलों के जवान परिसर के बाहर तैनात रहे.

पढ़ेंJal Jeevan Mission Scam : ईडी की बड़ी कार्रवाई, ठेकेदार के घर से भारी मात्रा में सरकारी फाइलें जब्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details