राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर वासियों को अब सरस बूथ पर मिलने लगा बकरी का दूध

सरस डेयरी द्वारा अब राजधानी जयपुर में बकरी के दूध की सप्लाई शुरू की गई है. जयपुर वासियों को बकरी का दूध सरस बूथ से मिल सकेगा. बाजार में बकरी का दूध 200 एमएल बोतल पैक में उपभोक्ताओं को 25 रुपये प्रति बोतल में मिलेंगा.

By

Published : Jul 8, 2019, 7:32 PM IST

जयपुर वासियों को अब मिलेगा बकरी का दूध

जयपुर. सरस डेयरी में सोमवार से बकरी के दूध की सप्लाई भी शुरू हो गई है. दूध उदयपुर से जयपुर लाया जा रहा है तो वहीं दूध की कीमत 25 रूपए प्रति बोतल रखी गई है. जिसके अंतर्गत दो सौ मिलीलीटर दूध उपभोक्ता को मिलेगा.

जयपुर वासियों को अब मिलेगा बकरी का दूध

सरस डेयरी द्वारा अब राजधानी जयपुर में बकरी के दूध की सप्लाई शुरू की गई है. जयपुर वासियों को बकरी का दूध सरस बूथ से मिल सकेगा. उदयपुर डेयरी द्वारा उत्पादित बकरी का दूध 200 मिलीमीटर बोतल पैक में बिक्री करने का निर्णय लिया गया है.

उदयपुर डेयरी से जयपुर सरस डेयरी को बकरी का दूध बेचने के लिए 50 कार्टून में बिक्री के लिए पहुंचे थे. राजधानी जयपुर में बकरी के दूध के 50 कार्टन एक ही दिन में बिक चुके हैं. जैसे-जैसे बाजार में बकरी की दूध की मांग होगी, वैसे-वैसे जयपुर सरस डेयरी द्वारा उदयपुर डेयरी से बकरी दूध की सप्लाई की मांग की जाएगी.

बकरी के इस दूध की पैकिंग की अवधि एक महीने की होगी. बकरी का दूध स्वास्थ्य की पुष्टि से बीमार व्यक्ति, बच्चों और मरीजों और वृद्धजनों के लिए गुणकारी है. बाजार में बकरी का दूध 200 ml के बोतल पैक में उपभोक्ताओं को 25 रुपये प्रति बोतल में मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details