राजस्थान

rajasthan

सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने वाला युवक गिरफ्तार

By

Published : Aug 31, 2019, 10:33 AM IST

जयपुर में साइबर क्राइम थाना पुलिस ने सोशल मीडिया पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली और लोगों को हिंसा के लिए भड़काने वाली पोस्ट डालने पर एक युवक को गिरफ्तार किया है. आरोपी युवक पिछले काफी लंबे समय से सोशल मीडिया पर ऐसी पोस्ट अपलोड कर रहा था.

social media cell jaipur, भड़काऊ पोस्ट जयपुर

जयपुर. राजधानी की साइबर क्राइम थाना पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम देते हुए सोशल मीडिया पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाली और लोगों को हिंसा के लिए भड़काने वाली पोस्ट डालने पर एक युवक को गिरफ्तार किया है.

पुलिस गिरफ्त में सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने वाला युवक

पुलिस की गिरफ्त में आए युवक का नाम राहुल सोनी है जो कि नाहरगढ़ थाना इलाके का रहने वाला है और सोने की जढ़ाई का काम किया करता है. आरोपी युवक पिछले काफी लंबे समय से सोशल मीडिया पर ऐसी पोस्ट अपलोड कर रहा था जो कि काफी भड़काऊ थी और आरोपी की पोस्ट पर जयपुर पुलिस की साइबर सेल लगातार अपनी नजर बनाए हुए थी.

पढ़ें- अलवर में किरोड़ी लाल मीणा का धरना रात को भी रहा जारी

आरोपी युवक ने गणेश चतुर्थी और मोहर्रम को लेकर विवादास्पद और लोगों को हिंसा के लिए भड़काने वाली पोस्ट अपलोड की जिस पर तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी राहुल सोनी को राजधानी की साइबर क्राइम थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. आरोपी युवक ने गंगापुर सिटी, जयपुर के परकोटे व कोतवाली थाना इलाके में हुए उपद्रव को लेकर भी सोशल मीडिया पर लोगों को भड़काने वाली पोस्ट अपलोड की. मामले की जांच करने पर यह बात सामने आई है कि आरोपी अपने एक अन्य साथी शिवम के साथ मिलकर इस तरह की लोगों को भड़काने वाली पोस्ट सोशल मीडिया पर अपलोड कर रहा है. फिलहाल राहुल को गिरफ्तार करने के बाद अब उसके साथी की तलाश में पुलिस जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details