राजस्थान

rajasthan

महिला चिकित्सालय बिल्डिंग में काम कर रहा मजदूर छठी मंजिल से नीचे गिरा, मौत

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Nov 7, 2023, 1:44 PM IST

जयपुर से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. महिला चिकित्सालय की बिल्डिंग में काम कर रहा मजदूर छठी मंजिल से नीचे गिर गया, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई. यहां जानिए पूरा मामला...

जयपुर पुलिस
जयपुर पुलिस

जयपुर. राजधानी जयपुर के सांगानेरी गेट स्थित महिला चिकित्सालय में बन रही बिल्डिंग में हादसा होने की घटना सामने आई है. महिला चिकित्सालय परिसर में बिल्डिंग में काम कर रहा मजदूर छठी मंजिल से नीचे गिर गया. नीचे गिरने से मजदूर की मौत हो गई. मृतक मजदूर बिहार निवासी मुन्नी मांझी बताया जा रहा है. सूचना मिलते ही लाल कोठी थाना पुलिस मौके पर पहुंची और घटनास्थल का मौका मुआयना किया. पुलिस ने शव को सवाई मानसिंह अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है, जहां पर पोस्टमार्टम करवाया जाएगा. वहीं, इस पूरे मामले को लेकर ठेकेदार पर लापरवाही का आरोप लगाया जा रहा है.

लाल कोठी थाना अधिकारी रविंद्र सिंह के मुताबिक सोमवार को सूचना मिली थी कि महिला चिकित्सालय में एक मजदूर बिल्डिंग से नीचे गिर गया है. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने मजदूर को सवाई मानसिंह अस्पताल पहुंचाया, जहां पर डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. करीब 58 वर्षीय मृतक मजदूर बिहार निवासी मुन्नी मांझी है, जो अस्पताल में मजदूरी का काम कर रहा था. बिल्डिंग में काम करते समय अचानक नीचे गिर गया, जिससे उसकी मौत हो गई. पुलिस ने मृतक के परिजनों को सूचना दे दी है. परिजनों के जयपुर पहुंचने पर पोस्टमार्टम करवाया जाएगा.

पढ़ें :भीलवाड़ा में पुलिस की बड़ी कार्रवाई, स्कूटी की डिग्गी में रखे 25 लाख रुपये किए जब्त

हादसे को लेकर भी पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है. हालांकि, अभी तक हादसे की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है. मजदूर कैसे नीचे गिरा था और इसमें किसकी लापरवाही रही है, इन सभी पहलुओं को लेकर जानकारी जुटाने का प्रयास किया जा रहा है. अस्पताल परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरा के फुटेज भी कंगाले जा रहे हैं. वहीं, इस घटना की जानकारी आज मंगलवार को लोगों को मिली है.

इस पूरे मामले को लेकर ठेकेदार पर लापरवाही का आरोप लगाया जा रहा है. बिल्डिंग में काम करते समय मजदूरों की सुरक्षा को लेकर ठोस इंतजाम नहीं होने की वजह से हादसा हो गया और मजदूर की मौत हो गई. मृतक के परिजनों के जयपुर पहुंचने के बाद उनकी रिपोर्ट के आधार पर जांच पड़ताल करके करवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details