राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर: मौसम विभाग ने राजस्थान में 27 जुलाई के बाद भारी बारिश की जताई संभावना

राजस्थान प्रदेश में मौसम विभाग ने होने वाली बरसात को लेकर 27 जुलाई के बाद भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की है. वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी विभागों को तैयार रहने के निर्देश जारी किए हैं.

By

Published : Jul 24, 2019, 2:48 PM IST

जयपुर: मौसम विभाग ने राजस्थान में 27 जुलाई के बाद भारी बारिश की जताई संभावना

जयपुर. प्रदेशभर में औसत से कम मानसून के रहने और सावन में भी सावन की झड़ी का इंतजार कर रहे है. जयपुर वासियों को मंगलवार को भी बादलों का इंतजार करना पड़ा. जबकि जयपुर के आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में बारिश हुई. वहीं मौसम विभाग ने राजस्थान में 27 जुलाई के बाद भारी बारिश की संभावना जताई है. वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी विभागों को तैयारी रखने के निर्देश जारी किए है.

जयपुर: मौसम विभाग ने राजस्थान में 27 जुलाई के बाद भारी बारिश की जताई संभावना

जयपुर के ग्रामीण क्षेत्रों में जहां शाम 6:00 बजे के करीब बादल जमकर बरसे, ऐसे में 2 घंटे जमकर बरसे बादलों ने खेतों में लबालब बरसात का पानी भर गया. गौरतलब है कि कमजोर मानसून के बीच उमस और गर्मी से लोगों का हाल बेहाल है. अगर ऐसा ही हाल रहा तो आने वाले दिनों में शहर को 3 दिन में एक बार पेयजल भी नसीब होगा. वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को मुख्यमंत्री कार्यालय में उच्चस्तरीय बैठक में पेयजल आपूर्ति और जलाशयों में पानी की उपलब्धता और खरीफ की बुवाई की स्थिति की समीक्षा भी की थी.

मौसम विभाग ने इन जिलों में जताई भारी बारिश की संभावना-
मौसम विभाग ने प्रदेश के अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाई माधोपुर, दौसा सहित कई क्षेत्रों में भारी बारिश की संभावना जताई है. ऐसे में मौसम विभाग ने इन जिलों में यलो अलर्ट भी जारी कर रखा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details