राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए ट्रैफिक पुलिस ने दिखाई सख्ती

राजधानी में ट्रैफिक नियमों की पालना करवाने के लिए ट्रैफिक पुलिस ने शक्ति दिखाना शुरू कर दिया है. पुलिस आमजन की सुरक्षा के लिए शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई कर रही है.

By

Published : Sep 3, 2019, 12:41 PM IST

ट्रैफिक पुलिस अभियान, traffic police campaign

जयपुर. जिले में यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के खिलाफ ट्रैफिक पुलिस का अभियान लगातार जारी है. डीसीपी ट्रेफिक राहुल प्रकाश के नेतृत्व में यातायात पुलिस सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम और आमजन की सुरक्षा के लिए, शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ अभियान चला रही है.

सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए ट्रैफिक पुलिस ने दिखाई सख्ती

वहीं इस अभियान में 57 टीमों का गठन कर रोज शाम 6 बजे से देर रात तक कार्रवाई की जा रही है. धारा 185 एमवी एक्ट के तहत कुल 396 वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की गई है. 29 अगस्त से 31 अगस्त देर रात तक चलाए गए अभियान के दौरान 127 कार, 235 दुपहिया वाहन, 9 ई-रिक्शा, 8 ट्रक, 16 ऑटो रिक्शा और एक लोडिंग वाहन के खिलाफ कार्रवाई की गई.

यह भी पढ़ें: पहलू खान मामला : SIT ने DGP को सौंपी जांच रिपोर्ट, कोर्ट में नहीं पेश किया गया मोबाइल और FSL रिपोर्ट

बता दें कि वाहन का रिलीज ऑर्डर होने पर चालक का लाइसेंस निलंबन का प्रावधान होने से लाइसेंस जब्त कर निलंबन के लिए परिवहन विभाग को भिजवाया जा रहा है. किसी वाहन चालक की ओर से लाइसेंस पेश नहीं करने पर वाहन मालिक पर 1000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है. भविष्य में शराब के नशे में वाहन चलाते हुए पाए जाने पर चालक के खिलाफ आईपीसी की धारा के तहत मामला दर्ज किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details