राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर: सोशल मीडिया पर भड़काऊ मैसेज डालने के आरोपी पर पुलिस कसेगी शिकंजा

ईदगाह और परकोटे में हिंसा फैलाने में सबसे बड़ा हाथ सोशल मीडिया का ही था. किसी अज्ञात युवक ने जान बूझकर उपद्रव फैलाने के लिए मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल किया. पुलिस की जांच रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हुई है.

By

Published : Aug 18, 2019, 6:33 PM IST

jaipur social media viral video

जयपुर. राजधानी के ईदगाह और परकोटे में उपद्रव फैलाने के लिए लोगों को उकसाने वाले भड़काऊ मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए जयपुर पुलिस ने अपनी कमर कस ली है.

सोशल मीडिया पर भड़काऊ मैसेज फैलाया तो जाएगें जेल

जयपुर पुलिस कमिश्नर लगातार सोशल मीडिया सेल की मदद से उन लोगों पर नजर बनाए हुए हैं. जिन्होंने हिंसा को भड़काने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया था. सोशल मीडिया के जरिए भड़काऊ मैसेज वायरल करने वाले लोगों को चिन्हित करने का काम पूरा कर लिया गया है.

बता दें कि परकोटे में हिंसा भड़काने में अहम रोल सोशल मीडिया पर भड़काऊ मैसेज वायरल करने वाले लोगों ने निभाया था. सोशल मीडिया पर भड़काऊ मैसेज वायरल होने के बाद ही परकोटे में हिंसा भड़की और तनाव की स्थिति उत्पन्न हुई थी.

यह भी पढ़े: राजस्थान में कई जिलों में अगले 24 घंटे भारी बारिश का अलर्ट

एडिशनल पुलिस कमिश्नर संतोष चालके ने बताया कि जयपुर पुलिस कमिश्नरेट कि सोशल मीडिया सेल और राजस्थान पुलिस मुख्यालय की सेल ने मिलकर उन लोगों को चिन्हित किया है जिन्होंने सोशल मीडिया पर इस तरह के मैसेज वायरल किए जिससे हिंसा भड़की. चिन्हित किए गए लोगों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी और उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार भी किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details