राजस्थान

rajasthan

By

Published : Dec 19, 2019, 6:45 PM IST

ETV Bharat / state

यात्रीगण कृपया ध्यान देंः नॉन इंटरलॉकिंग के कारण यह रेल सेवाएं रहेंगी प्रभावित

जयपुर में उत्तर पश्चिम रेलवे की तरफ से अजमेर मंडल के मावल और बीमाना रेलखंड पर दोहरीकरण का कार्य किया जा रहा है. जिसके चलते नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य 19 दिसंबर 2019 से 18 जनवरी 2020 तक किया जाएगा. नॉन इंटर लॉकिंग कार्य को लेकर भी कई बार यातायात प्रभावित भी किया जाता जाता है. जिसकी वजह से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना भी करना पड़ता है.

जयपुर रेल सेवाएं,  Jaipur Rail Services,  Jaipur Rail News,  जयपुर रेल समाचार
रेलखंड पर दोहरीकरण का कार्य

जयपुर.उत्तर पश्चिम रेलवे की तरफ से अजमेर मंडल के मावल और बीमाना रेलखंड पर दोहरीकरण का कार्य किया जा रहा है. जिसके चलते नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य 19 दिसंबर 2019 से 18 जनवरी 2020 तक किया जाएगा. जिसकी वजह से रेल सेवाएं भी प्रभावित रहेंगी.

रेलखंड पर दोहरीकरण का कार्य

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अभय शर्मा के अनुसार 1 और 2 जनवरी को दो रेल सेवाएं भी रद्द की गई हैं. रेल प्रशासन की तरफ से यात्रियों की सहूलियत को देखते हुए कई बार ट्रेनों में अस्थाई रूप से डिब्बों की बढ़ोतरी की जाती है. तो वहीं दूसरी और अस्थाई रूप से उनका ठहराव भी किया जाता है. इसी बीच रेल प्रशासन की तरफ से नॉन इंटर लॉकिंग कार्य को लेकर भी कई बार यातायात प्रभावित भी किया जाता जाता है. जिसकी वजह से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना भी करना पड़ता है.

पढ़ेंः ज्ञान प्रकाश कुमावत ने पॉवरलिफ्टिंग में जीता गोल्ड, राजस्थान का बढ़ाया मान

ऐसे में रेल प्रशासन की तरफ से एक बार फिर अजमेर मंडल के मावल- भीमाना रेलखंड पर दोहरीकरण का कार्य किया जा रहा है. जिसकी वजह से इंटरलॉकिंग कार्य के चलते 19 दिसंबर से 18 जनवरी तक के लिए रेल यातायात भी प्रभावित किया जाएगा. उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अभय शर्मा के अनुसार गाड़ी संख्या 22547 ग्वालियर-अहमदाबाद एक्सप्रेस रेल सेवा 1 जनवरी 2020 को रद्द रहेगी. इसी के साथ ही गाड़ी संख्या 12547 आगरा कैंट-अहमदाबाद एक्सप्रेस रेल सेवा भी 2 जनवरी को रद्द रहेगी . जिसकी वजह से यात्रियों को खासा परेशानी का सामना भी करना पड़ेगा.


ABOUT THE AUTHOR

...view details