राजस्थान

rajasthan

ऑपरेशन AAG में अवैध हथियारों के साथ पकड़े गए 4 आरोपी, शोएब अख्तर, दानिश समेत ये गिरफ्तार

By

Published : May 28, 2023, 6:54 AM IST

जयपुर में जिला स्पेशल नॉर्थ टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए शनिवार को ऑपरेशन आग के तहत 4 लोगों को अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार किया. आरोपियों के कब्जे से दो देशी पिस्टल, 3 मैगजीन, एक देशी कट्टा और 16 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं.

Operation AAG in jaipur
Operation AAG in jaipur

जयपुर. जिला स्पेशल नॉर्थ टीम और रामगंज थाना पुलिस ने ऑपरेशन आग के तहत अवैध हथियार तस्कर गैंग को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. शनिवार को आरोपियों के कब्जे से दो देशी पिस्टल, 3 मैगजीन, एक देशी कट्टा और 16 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं. पुलिस ने आरोपी शोएब अख्तर, सिराजुद्दीन, दानिश और शहजाद को गिरफ्तार किया है.

जयपुर में सप्लाई कर रहे थे अवैध हथियार : डीसीपी नॉर्थ राशि डोगरा डूडी के मुताबिक ऑपरेशन आग के तहत जयपुर नॉर्थ जिले में अवैध हथियारों की तस्करी करने वाली गैंग के सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. पुलिस की स्पेशल टीम ने शहर में अवैध हथियारों की सप्लाई और बिक्री करने वालों पर निगरानी रखते हुए मुखबिर और तकनीकी सहायता के आधार पर सूचनाएं एकत्रित की मामले में सफलता हासिल करते हुए 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोपी गंगापुर सिटी से अवैध हथियार लाकर जयपुर में सप्लाई कर रहे थे. पुलिस को देखकर फरार हो जाते थे. आरोपी पहले भी अवैध हथियार तस्करी समेत अन्य मामलों में गिरफ्तार हो चुके हैं. आरोपी धौलपुर क्षेत्र के अवैध हथियार तस्कर गैंग के सदस्य हैं. जयपुर और राजस्थान के अन्य जिलों में बदमाशों को कम दामों पर हथियार सप्लाई कर रहे थे. हथियारों से यह बदमाश संगीन अपराधों को अंजाम देते हैं.

पुलिस के अनुसार सूचना प्राप्त हुई थी कि रामगंज थाना इलाके में अवैध हथियार सप्लाई करने की फिराक में कुछ युवक घूम रहे हैं. सूचना पर पुलिस की टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चारों आरोपियों को पकड़ कर उनके कब्जे से दो पिस्टल, 3 मैगजीन, एक देसी कट्टा और 16 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. आरोपियों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज करके जांच पड़ताल की जा रही है.

पढ़ें :ऑपरेशन सुदर्शन चक्रः 9 बजरी माफिया गिरफ्तार, ट्रैक्टर ट्रॉली भी बरामद

पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है : आरोपी दानिश के खिलाफ विभिन्न थानों में करीब एक दर्जन प्रकरण दर्ज है. दानिश रामगंज थाने पर एक न्यायालय की ओर से जारी गिरफ्तारी वारंट में भी वांछित चल रहा था. आरोपी के खिलाफ पहले भी राजस्थान में सामाजिक गतिविधियों की रोकथाम अधिनियम 2006 के तहत कार्रवाई की जा चुकी है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. पूछताछ के दौरान अन्य अपराधिक वारदातों का भी खुलासा होने की संभावना है. फिलहाल रामगंज थाना पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details