राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 1, 2023, 3:25 PM IST

ETV Bharat / state

Hoarding Missing Case : 24 घंटे के भीतर पुलिस ने ढूंढ निकाला सीएम अशोक गहलोत का होर्डिंग

राजधानी जयपुर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का लगा होर्डिंग एकाएक गायब हो गया, जिसकी थाने में शिकायत दर्ज कराई गई. इसके बाद होर्डिंग की तलाश में जुटी पुलिस ने 24 घंटे के भीतर होर्डिंग को ढूंढ (Missing Hoarding of CM Ashok Gehlot) निकाला.

CM Gehlot Hoarding Missing Case
CM Gehlot Hoarding Missing Case

परिवादी सीताराम सैनी

जयपुर. राजधानी जयपुर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का होर्डिंग गायब होने का मामला सामने आया. घटना की सूचना के बाद खाकी में खलबली मच गई. पुलिस ने बैनर की तलाश शुरू की और 24 घंटे के भीतर बैनर को ढूंढ निकाला. दरअसल, जयपुर के विश्वकर्मा थाना इलाके में सीकर रोड पर मुख्यमंत्री का बैनर लगा था, जहां से एकाएक बैनर गायब हो गया. जैसे ही पुलिस को इसकी सूचना मिली, चौतरफा खलबली मच गई. इसके बाद पुलिस टीम ने सीसीटीवी फुटेज के जरिए बैनर ले जाने वाले व्यक्ति की शिनाख्त की और आखिरकार उससे बैनर बरामद कर लिया गया. बैनर को पुलिस ने वापस उसी जगह पर लगवा दिया है. बैनर ले जाने वाला व्यक्ति मजदूर है, जो खर्चे पानी के लिए बैनर को उतार ले गया था.

खर्चा पानी के लिए उतार ले गया था बैनर : विश्वकर्मा थाना अधिकारी रमेश सैनी ने बताया कि 3 मई को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का जन्मदिन है. जन्मदिन के अवसर पर महात्मा ज्योतिबा फुले राष्ट्रीय संस्थान में ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन रखा गया है. कार्यक्रम को लेकर सीकर रोड पर सीएम का हार्डिंग लगाया गया था, जो गायब हो गया था. इस संबंध में परिवादी सीताराम सैनी ने रविवार को विश्वकर्मा थाने में मामला दर्ज करवाया.

पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाले सीसीटीवी फुटेज में एक व्यक्ति बैनर ले जाता नजर आया, जिसकी तलाश करके उसे पकड़ लिया गया. बैनर को बरामद करके वापस उसे लगवा दिया गया है. बैनर ले जाने वाले से पूछताछ में सामने आया है कि वह मजदूरी करता है, जो कि बैनर बेचकर खर्चा पानी निकाल लेता है. होर्डिंग को पुराना समझकर 50-10 रुपए में बेचने के लिए उतार ले गया था. उस व्यक्ति को पता नहीं था कि कार्यक्रम 3 मई को होना है.

इसे भी पढ़ें - जन्मदिन से 3 दिन पहले सीएम गहलोत का होर्डिंग चोरी, प्रशासन में मचा हड़कंप

परिवादी सीताराम सैनी ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि 29 अप्रैल को 1:30 बजे हुंडई शोरूम के पास सीकर रोड पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जन्मदिन को लेकर होर्डिंग लगवाया गया था. 3 मई, 2023 को महात्मा ज्योतिबा फुले राष्ट्रीय संस्थान में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया जा रहा है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत महात्मा ज्योतिबा फुले राष्ट्रीय संस्थान के मुख्य संरक्षक है. अज्ञात लोगों ने होर्डिंग बैनर को उतार कर चोरी कर लिया है. पुलिस को मौके पर बुलाकर घटनास्थल का मौका निरीक्षण करवाया. मौके पर सीसीटीवी कैमरे के फुटेज चेक किए गए. सीसीटीवी कैमरे में एक व्यक्ति पिल्लर पर चढ़कर बैनर को नीचे गिराकर और फिर समेटकर कंधे पर रखकर ले जाता हुआ नजर आया. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर व्यक्ति को पकड़कर बैनर बरामद कर लिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details