राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर: फेस मास्क नहीं लगाने पर लोगों के काटे चालान, पुलिस की कार्रवाई जारी

राजधानी जयपुर में फेस मास्क नहीं लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग की अवहेलना करने वाले लोगों के खिलाफ जयपुर पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है.

By

Published : Nov 29, 2020, 3:01 PM IST

police Charges fine,लोगों ने नहीं लगाया मास्क
फेस मास्क नहीं लगाने पर काटे चालान

जयपुर. राजस्थान एपिडेमिक एक्ट के तहत रात्रिकालीन कर्फ्यू की अवहेलना करने वाले लोगों के खिलाफ जयपुर पुलिस कार्रवाई कर रही है. इसी के साथ उनके वाहनों को सीज किया जा रहा है. शहर में बिना फेस मास्क लगाए लोगों को सामान बेचने वाले व्यापारियों और दुकानदारों के खिलाफ भी जयपुर पुलिस चालान काटने की कार्रवाई कर रही है. इसके साथ ही जिन लोगों के पास फेस मास्क नहीं है उन्हें पुलिस की ओर से फेस मास्क भी वितरित किए जा रहे हैं. एडिशनल पुलिस कमिश्नर राहुल प्रकाश ने बताया कि फेस मास्क नहीं लगाने वाले और सोशल डिस्टेंसिंग की अवहेलना नहीं करने वाले लोगों से समझाइश करने के साथ ही जुर्माना राशि भी वसूली जा रही है.

फेस मास्क नहीं लगाने वालों के कटे चालान

यह भी पढ़े:जयपुर ACB ने ASI को रिश्वत राशि के साथ किया गिरफ्तार, जांच की फाइलों में मिले 24 हजार रुपए

बीते 24 घंटे में जयपुर पुलिस ने फेस मास्क नहीं लगाने वाले 23 लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनसे 4600 रुपए का जुर्माना वसूला है. इसी प्रकार से बिना फेस मास्क पहने ग्राहकों को सामान बेचने वाले 5 दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनसे 2500 रुपए का जुर्माना वसूला है. सोशल डिस्टेंसिंग की अवहेलना करने वाले 175 लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनसे 17500 रुपए का जुर्माना वसूला गया है. इसी प्रकार से रात्रिकालीन कर्फ्यू का उल्लंघन करने वाले 21 वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनके वाहन जप्त कर उनसे 146800 रुपए का जुर्माना वसूला गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details