राजस्थान

rajasthan

जयपुर: मुन्ना तलवार गैंग का सदस्य कलीम खान गिरफ्तार

By

Published : Jul 16, 2020, 12:02 AM IST

Updated : Jul 16, 2020, 1:47 AM IST

राजधानी जयपुर की गलता गेट थाना पुलिस ने मुन्ना तलवार गैंग के सदस्य कलीम खान को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. कलीम खान पर गलता गेट थाना इलाके में शराब पीने के लिए रुपये देने से इंकार करने पर एक व्यक्ति पर चाकू से ताबड़तोड़ वार कर हत्या करने का आरोप है.

शातिर अरोपी गिरफ्तार, Jaipur News
जयपुर में हत्या के प्रयास का आरोपी गिरफ्तार

जयपुर.राजधानी की गलता गेट थाना पुलिस ने हत्या के प्रयास के शातिर अरोपी और मुन्ना तलवार गैंग के सदस्य कलीम खान को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. कलीम खान पर आरोप है कि इसने गलता गेट थाना इलाके में रहने वाले एक व्यक्ति के घर जाकर शराब पीने के लिए रुपये मांगा था और मना करने पर चाकू से ताबड़तोड़ वार कर दिया था. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. पूछताछ के दौरान कई मामलों में खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है.

पढ़ें:विधायक रमेश मीणा और मुरारी लाल मीणा ने वीडियो जारी कर CM गहलोत को दिया जवाब

डीसीपी नॉर्थ राजीव पचार के मुताबिक 19 जून को पीड़ित तौसीफ ने रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि दरगाह के सामने बास बदनपुरा इलाके में उसके पड़ोस में रहने वाले कलीम खान ने चाकू दिखाकर शराब पीने के लिए रुपए मांगे थे. रुपये देने के लिए मना कर दिया तो शाम को कलीम दोबारा घर आया और शराब पीने के लिए 2 हजार रुपये मांगे. फिर से इंकार करने पर आरोपी कलीम ने जान से मारने की नियत से ताबड़तोड़ चाकू से वार किए. इसमें पेट, हाथ और शरीर पर काफी चोट आई. इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी.

पढ़ें:राजस्थान आवासन मंडल का इंजीनियर 25 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए ट्रैप

पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए स्पेशल टीम का गठन किया. एडीसीपी नॉर्थ सुमित गुप्ता और एसीपी रामगंज सुरेश चंद जांगिड़ के निर्देशन में गलता गेट थाना अधिकारी धर्मवीर सिंह के नेतृत्व में स्पेशल टीम गठित की गई. पुलिस की स्पेशल टीम ने आरोपियों की तलाश में कई जगहों पर दबिश दी. इसके बाद पुलिस ने सूचनाएं एकत्रित करते हुए आरोपी कलीम खान को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी रामगंज थाने में भी वांछित चल रहा है.

मुन्ना तलवार गैंग का सदस्य है कलीम खान-
पुलिस की गिरफ्त में आया आरोपी कलीम खान मुन्ना तलवार गैंग का सदस्य बताया जा रहा है. उसके खिलाफ पहले से कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. उसने शास्त्री नगर इलाके में मुन्ना तलवार और उसकी गैंग के सदस्यों बल्लू लुहार और शरीफ के साथ मिलकर जालूपुरा निवासी रईस का अपहरण करके हाथ-पैर तोड़ दिए थे. इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया गया था और न्यायालय में चालान पेश किया गया था.

Last Updated : Jul 16, 2020, 1:47 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details