राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोपी को किया गिरफ्तार, एक ही फ्लैट को दो बार बेचा

राजधानी जयपुर की श्याम नगर थाना पुलिस ने फ्लैट को दो बार बेचकर धोखाधड़ी करने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में ईश्वर चौधरी को गिरफ्तार किया है. आरोपी के खिलाफ पहले से जयपुर शहर के विभिन्न थानों में धोखाधड़ी के कई मामले दर्ज हैं.

By

Published : Jan 1, 2021, 11:01 AM IST

Rajasthan Police News, जयपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार
जयपुर पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोपी को किया गिरफ्तार

जयपुर.राजधानी जयपुर की श्याम नगर थाना पुलिस ने फ्लैट को दो बार बेचकर धोखाधड़ी करने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में ईश्वर चौधरी को गिरफ्तार किया है. आरोपी के खिलाफ पहले से जयपुर शहर के विभिन्न थानों में धोखाधड़ी के कई मामले दर्ज हैं.

यह भी पढ़ेंःकिसान आंदोलन के बीच नए साल का आगाज, राजस्थान-हरियाणा बॉर्डर पर योगेंद्र यादव से Exclusive बातचीत

डीसीपी साउथ मनोज कुमार के मुताबिक पीड़ित वासुदेव देवानी ने श्याम नगर थाने में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. पीड़ित की रिपोर्ट के मुताबिक मेसर्स क्रिएटिव बिल्ड हाइट प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक ईश्वर चौधरी से फ्लैट खरीदा था. फ्लैट के बदले 25 लाख रुपए दिए थे, जिसके थोड़े दिन बाद किसी फाइनेंस कंपनी के अधिकारी आकर फ्लैट पर नोटिस चस्पा करने लगे, जब पीड़ित ने बैंक अधिकारियों से नोटिस चस्पा करने का कारण पूछा तो, फाइनेंस कंपनी कर्मचारियों ने बताया कि फ्लैट पर प्रिया तोणगरिया के नाम से लोन लिया गया है. लोन की किस्त नहीं चुकाई जा रही है, इसलिए नोटिस चस्पा किया जा रहा है.

पीड़ित ने बैंक कर्मचारियों से मालूम किया तो पता चला कि फ्लैट का बेचान पहले ही प्रिया को कर दिया था और फाइनेंस कंपनी से मिलीभगत कर फ्लैट को दोबारा लोन भी करवा दिया. पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपी की तलाश शुरू कर दी है, लेकिन आरोपी फरार हो गया. पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए स्पेशल टीम का गठन किया है.

यह भी पढ़ेंःनए साल के मौके पर रैनबसेरों में पहुंचे CM गहलोत, कहा- 2020 जैसा साल भगवान किसी को भी ना दिखाए

एडीसीपी साउथ अवनीश कुमार और एसीपी सोडाला रामगोपाल शर्मा के निर्देशन में श्याम नगर थाना अधिकारी संतरा मीणा के नेतृत्व में स्पेशल टीम का गठन किया गया. पुलिस की स्पेशल टीम ने तकनीकी सहायता से आरोपी की लोकेशन प्राप्त की, जिसके बाद आरोपी को दस्तयाब कर पूछताछ की गई. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया, आरोपी के खिलाफ पहले से जयपुर शहर के विभिन्न थानों में धोखाधड़ी के कई प्रकरण दर्ज हैं. आरोपी अपना ठिकाना बदल बदल कर निवास कर रहा था, पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है.

पूछताछ के दौरान और भी कई खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है. आरोपी को गिरफ्तार करने में कांस्टेबल अजय पाल और रोहिताश की अहम भूमिका रही है. फिलहाल, श्याम नगर थाना पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details