राजस्थान

rajasthan

शाहपुरा में सड़क जामकर लोगों ने किया प्रदर्शन, शराब की दुकान खोलने पर जताया विरोध

By

Published : May 2, 2023, 3:29 PM IST

राजधानी जयपुर के शाहपुरा से लगे देवन गांव में अवैध रूप से खोली गई शराब की दुकान को लेकर ग्रामीणों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. उन्होंने सड़क जामकर दुकान को वहां से हटाने की मांग की है.

People demonstrated by blocking road in shahpura
शाहपुरा में सड़क जामकर लोगों ने किया प्रदर्शन

शाहपुरा में सड़क जामकर लोगों ने किया प्रदर्शन

शाहपुरा (जयपुर).राजधानी जयपुर के शाहपुरा के देवन गांव में अवैध रूप से शराब की दुकान खोलने के विरोध में ग्रामीण सड़क पर उतरे और प्रदर्शन किया. उन्होंने सड़क जामकर दुकान को आबादी क्षेत्र से हटाने की मांग की है. शाहपुरा इलाके के देवन गांव में अवैध रूप से शराब की दुकान खोलने से ग्रामीणों के रोष व्याप्त है. इसके चलते मंगलवार को उनका गुस्सा फूटा.

ये भी पढ़ेंःआवासीय क्षेत्र में शराब की दुकान का विरोध, लोगों ने किया हनुमान चालीसा का पाठ

प्रदर्शन स्थल पर काफी देर में पहुंचे जिम्मेदारः गुस्साए ग्रामीणों ने देवन-शाहपुरा सड़क मार्ग जाम कर दिया तथा जमकर विरोध-प्रदर्शन किया. उन्होंने शराब की दुकान को हटाने की मांग की है. सूचना के बाद भी काफी देर तक मौके पर जिम्मेदार नहीं पहुंचे. ग्रामीणों ने बताया कि देवन गांव में शराब ठेकेदार द्वारा 2 दिन पूर्व अवैध रूप से आबादी क्षेत्र में शराब की दुकान खोल दी गई. अवैध रूप से खोली गई शराब की दुकान से मात्र 150 मीटर दूरी पर मंदिर व 80 मीटर की दूरी पर अंबेडकर सार्वजनिक लाइब्रेरी स्थित है. इस सड़क मार्ग से बालिकाएं भी स्कूल जाती है. ऐसे में यहां असामाजिक तत्वों का जमावड़ा होने से उन्हें काफी परेशानी होगी.

उग्र आंदोलन की चेतावनीःउन्होंने बताया कि विभाग द्वारा अधिकृत शराब की दुकान बाजार में संचालित हो रही है. इसके बावजूद ठेकेदार ने अवैध रूप से मंदिर व सार्वजनिक पुस्तकालय के पास चौराहे पर ब्रांच खोली है. आए दिन यहां झगड़ा-फसाद की नौबत आएगी. विरोध-प्रदर्शन कर रहे लोगों ने शराब ठेकेदार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और शराब दुकान को हटाने की मांग की. उन्होंने चेतावनी दी कि शराब की दुकान को यहां से नहीं हटाया गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा. काफी देर बाद पुलिस मौके पर पहुंची और समझाइश देकर मामला शांत कराया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details