राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 3, 2023, 7:42 PM IST

ETV Bharat / state

Jaipur Paper Leak Case: बीजेपी युवा मोर्चा ने बदला अपना कार्यक्रम,अब सीएम आवास का करेगा घेराव

भाजपा युवा मोर्चा ने पेपर लीक मामले में विधानसभा घेराव के कार्यक्रम में अब परिवर्तन कर दिया है. यह बदलाव विधानसभा कल यानी शनिवार को स्थगित होने के कारण किया गया है. अब भाजपा युवा मोर्चा मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आवास घेरेगा.

jaipur paper leak case
बीजेपी युवा मोर्चा ने बदला अपना कार्यक्रम,अब सीएम आवास का करेगा घेराव

बीजेपी युवा मोर्चा ने बदला अपना कार्यक्रम,अब सीएम आवास का करेगा घेराव

जयपुर।प्रदेश में पेपर लीक मामले को लेकर प्रस्तावित बीजेपी युवा मोर्चा का विधानसभा घेराव का स्थान अब बदल दिया गया है. युवा मोर्चा के कार्यकर्ता अब विधानसभा का नहीं बल्कि मुख्यमंत्री आवास का घेराव करेंगे. विधानसभा 13 मार्च तक स्थगित होने के चलते युवा मोर्चा ने यह बदलाव किया है.

विधानसभा का नहीं होगा घेरावः बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने कहा कि पेपर लीक मामले और बेरोजगारी भत्तों को लेकर भारतीय जनता पार्टी के युवा मोर्चा की ओर से 4 मार्च को विधानसभा घेराव का ऐलान किया गया था. सरकार ने निर्धारित समय के अनुसार विधानसभा स्थगित कर दी.अब शनिवार को विधानसभा में सदन की कार्रवाई नहीं होगी. सरकार यह गलतफहमी नहीं पाले की विधानसभा स्थगित करने से युवा मोर्चा का कार्यक्रम स्थगित हो जाएगा. युवा मोर्चा का कार्यक्रम यथावत रहेगा. अब विधानसभा घेराव की जगह मुख्यमंत्री आवास को घेरने का काम करेंगे. रामलाल शर्मा ने कहा कि जब तक लाखों युवाओं के साथ न्याय नहीं हो जाता तब तक बीजेपी का ये संघर्ष लगातार जारी रहेगा.

हुकूमत के रास्ता रोकने से इरादे नहीं बदलतेः बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर सतीश पूनिया ने भी सोशल मीडिया के जरिए 4 मार्च को विधानसभा स्थगित होने पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि हुकुमत के रास्ता रोकने के इरादे से नहीं बदलते हैं. हम पेपर लीक और बेरोजगारी के विरूद्ध जंग जारी रहेगी, अब युवाओं का रुख मुख्यमंत्री निवास की और रहेगा. पूनिया ने पार्टी के कार्यकर्ताओं और युवाओं से आह्वान किया कि जयपुर आइये मिलते हैं, कल यानि 4 मार्च को 10:00 बजे सुबह जंगी प्रदर्शन में.

Also Read: विधानसभा से जुड़ी खबरें यहां भी पढ़ें...

विधानसभा 13 मार्च तक स्थगितः बता देगी विधानसभा की कार्यवाही पहले 4 मार्च तक निर्धारित थी लेकिन इस कार्रवाई में संशोधन करते हुए अब 4 मार्च से 13 मार्च तक विधानसभा की कार्रवाई को स्थगित कर दिया गया है. 13 मार्च को सुबह 11:00 बजे सदन की कार्रवाई फिर से शुरू होगी. 4 मार्च शनिवार को निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सदन की कार्रवाई होनी थी और इसी को देखते हुए युवा मोर्चा ने विधानसभा घेराव का निर्णय लिया था. हालांकि युवा मोर्चा की ओर से 4 मार्च को ही कार्यक्रम निर्धारित होने पर सियासी बयानबाजी भी हो रही थी कि कहीं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के जन्मदिन पर होने वाले कार्यक्रम को देखते हुए युवा मार्च का ये कार्यक्रम न रखा गया हो.

युवाओं के जोश से घबराई सरकारः विधानसभा स्थगित होने पर बीजेपी युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष हिमांशु शर्मा ने गहलोत सरकार को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि बदलाव हुआ है तो वह सरकार ने किया है, युवाओं के जोश से घबरा गई है. युवा मोर्चा अभी भी पीछे हटने वाला नहीं है. अब और ज्यादा ताकत के साथ बीजेपी मुख्यालय से मुख्यमंत्री आवास घेराव करने के लिए बड़ी संख्या में युवा मोर्चा निकलेगा. हिमांशु शर्मा ने कहा कि प्रदेश में जिस तरह से पेपर लीक के नाम पर युवाओं के साथ इस सरकार ने कुठाराघात किया है. शनिवार को मुख्यमंत्री आवास का होने वाला घेराव सरकार को यह आइना दिखाएगा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में किस तरह से युवाओं ने सत्ता के सिंहासन से उखाड़ फेकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details