राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुरः हजरत कासिम रजि अल्लाहो अन्हो की याद में निभाई गई मेहंदी की रस्म

हजरत कासिम रजि अल्लाहो अन्हो की शहादत की याद में इस्लामिक साल के पहले महीने की 7 तारीख को मेहंदी की रस्म अदा की गई. वहीं इस रस्म के चलते राजधानी जयपुर स्थित कर्बला की दरगाह में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे हैं.

By

Published : Sep 8, 2019, 1:26 PM IST

इस्लामिक साल रजि अल्लाहो अन्हो की शहादत हजरत कासिम रजि अल्लाहो अन्हो जयपुर की खबर मोहर्रम की खब

जयपुर.प्रदेशभर में इस्लामिक साल के पहले महीने की 7 तारीख को मोहर्रम से पहले हजरत कासिम रजि अल्लाहो अन्हो की शहादत की याद में निभाई जाने वाली मेहंदी की रस्म प्रदेश भर में अदा की गई. वहीं प्रदेश के अलग-अलग जिले में अलग-अलग संस्कृति के अनुसार यह रस्म अदा की जाती है. इस रस्म के चलते राजधानी जयपुर स्थित कर्बला की दरगाह में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे हैं.मोहर्रम के त्यौहार के चलते कर्बला की दरगाह को आकर्षक रोशनी से सजाया गया है जो यहां पर लोगों को अपनी और आकर्षित कर रही है.

हजरत कासिम रजि अल्लाहो अन्हो की शहादत की याद में निभाई गई मेहंदी की रस्म

यह भी पढ़ेंः उदयपुर और बारां में जमकर बरसे बादल...आगामी 24 घंटों के लिए 9 जिलों में बारिश का अलर्ट

7 तारीख को अदा की जाती है रस्म
अंजुमन मोइन रजा कमेटी के अध्यक्ष सैयद जफर अली नकवी ने बताया कि आज 7 तारीख को इमाम हुसैन रजी अल्ला हू अन्हो के भतीजे हजरत इमाम का कासिम रज़ियल्लाहु अन्हु की शहादत को याद किया जाता है.इस मौके पर अलग-अलग जग्गू पर अलग-अलग कार्यक्रम और खासतौर पर महफिले मिलाद आयोजित होते हैं. इन प्रोग्रामों में हिस्सा लेने के लिए अलग-अलग जगह से लोग शिरकत करते हैं..

ABOUT THE AUTHOR

...view details