राजस्थान

rajasthan

ACB Big Action : सहायक लेखाधिकारी के 5 ठिकानों पर छापा, आय से 1200 प्रतिशत अधिक की अघोषित संपत्ति उजागर

By

Published : Dec 6, 2022, 3:55 PM IST

जयपुर एसीबी की टीम ने भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है, जिसमें सहायक लेखाधिकारी के पांच ठिकानों पर (ACB Big Action) रेड मारी है. इस दौरान वैध आय से 1200 प्रतिशत से अधिक की अघोषित संपत्ति उजागर हुई है.

ACB Big Action
सहायक लेखाधिकारी के 5 ठिकानों पर एसीबी का छापा

जयपुर.एसीबी इंटेलिजेंस इकाई की सूचना पर एसीबी की जयपुर यूनिट ने जयपुर विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के राम मंदिर कार्यालय के सहायक लेखा अधिकारी (Raids in Case of Disproportionate Assets) दीपक कुमार गुप्ता के 5 ठिकानों पर सर्च की कार्रवाई को अंजाम दिया. सर्च की कार्रवाई के दौरान अब तक दीपक कुमार गुप्ता की वैध आय से 1200 प्रतिशत से अधिक की अघोषित संपत्ति उजागर हो चुकी है.

एसीबी डीजी बीएल सोनी ने बताया कि एसीबी मुख्यालय को मिली शिकायत को डेवलप करने के बाद सर्च की कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. सर्च के दौरान लाखों की नकदी, सोने-चांदी के आभूषण, लग्जरी कार व विभिन्न चल-अचल संपत्तियों के दस्तावेज बरामद हुए हैं. फिलहाल, सर्च की कार्रवाई जारी है जिसमें और भी अघोषित संपत्तियों के उजागर होने की संभावना है.

पढ़ें :Jaipur ACB Action: महिला सूचना सहायक के ठिकानों पर सर्च जारी, अब तक 6.5 करोड़ की अघोषित संपत्ति का खुलासा

16.31 करोड़ की अघोषित संपत्ति उजागर : एसीबी डीजी बीएल सोनी ने बताया कि दीपक कुमार गुप्ता के विभिन्न ठिकानों पर सर्च के दौरान 16.31 करोड़ की अघोषित संपत्ति उजागर हुई है, जो उनकी वैध आय से 1200 प्रतिशत अधिक है. गुप्ता ने अपनी अवैध आय को व्यवसायिक, भूखंड, फ्लैटों, म्यूच्यूअल फंड, इंश्योरेंस आदि में निवेश किया है. आरोपी के आवास से 14 लाख की नकदी, 1 किलो सोने के आभूषण, 20 किलो चांदी, दो लग्जरी वाहन सहित विभिन्न चल-अचल संपत्तियों के दस्तावेज बरामद हुए हैं.

गुप्ता का मानसरोवर में एक होटल और वैशाली नगर में एक आलीशान बंगला भी पाया गया है. इसके साथ ही (Action Against Assistant Accounts Officer) गुप्ता के बंगले पर विदेशी नस्ल के कुत्ते और पक्षी भी पाए गए हैं. गुप्ता के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान शुरू किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details