राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

'स्वच्छ रेल स्वच्छ भारत 2019' के सर्वेक्षण में जयपुर जंक्शन को देश में मिला पहला स्थान

रेलवे बोर्ड की ओर से स्वच्छ रेल स्वच्छ भारत 2019 सर्वेक्षण के परिणाम जारी कर दिया गया है. जिसमें उत्तर पश्चिम रेलवे के जयपुर जंक्शन को देशभर में पहला और जोधपुर जंक्शन को दूसरा स्थान मिला है.

By

Published : Oct 2, 2019, 5:28 PM IST

Updated : Oct 2, 2019, 5:33 PM IST

Swachh Rail Swachh Bharat, jaipur news, जयपुर खबर

जयपुर.रेलवे बोर्ड की ओर से स्वच्छ रेल स्वच्छ भारत 2019 के सर्वेक्षण के परिणाम आज बुधवार को जारी किए गए. जिसके अंतर्गत उत्तर पश्चिम रेलवे के स्टेशनों ने बाजी मारी है. बता दें कि 720 स्टेशनों की सूची में जयपुर जंक्शन को देशभर में पहला और जोधपुर जंक्शन को दूसरा स्थान मिला है.

स्वच्छ रेल स्वच्छ भारत की सूची में जयपुर जंक्शन को पहला स्थान

जानकारी के अनुसार टॉप 10 स्टेशन में में उत्तर पश्चिम रेलवे के 7 स्टेशन ने जगह बनाई है. जबकि टॉप 100 में से उत्तर पश्चिम रेलवे के 26 स्टेशन शामिल है. इसके साथ ही जयपुर के दुर्गापुरा स्टेशन को तीसरा स्थान, गांधीनगर रेलवे स्टेशन को पांचवा स्थान, उदयपुर को आठवां, अजमेर को नौवां स्थान मिला है. जबकि 2018 सर्वेक्षण में उत्तर पश्चिम रेलवे के जोधपुर स्टेशन को पहला और जयपुर जंक्शन को दूसरा स्थान मिला था.

पढ़ें- महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव : बड़ी साजिश का पर्दाफाश, मुंबई पुलिस ने जब्त किए तीन AK-47

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी अभय शर्मा ने कहा कि पैसेंजर्स फीडबैक और ऑफिसर्स के द्वारा सर्वेक्षण किया जाता है. जिसके बाद यह रैंकिंग जारी की जाती है. जिसमें एक बार फिर उत्तर पश्चिम रेलवे ने बाजी मारी है. इस सूची में जयपुर जंक्शन को 1000 में से 931.37 और इसके साथ ही जोधपुर जंक्शन को 927.12 अंक मिले हैं.

Last Updated : Oct 2, 2019, 5:33 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details