राजस्थान

rajasthan

जयपुरः खेत में रखी 20 ट्रॉली कड़बी जलकर राख, 3 घंटे बाद आग पर पाया जा सका काबू

By

Published : Nov 15, 2019, 10:01 AM IST

जयपुर के बस्सी उपखण्ड क्षेत्र में गुरुवार को खेत में रखी कड़बी में आग लगने का मामला सामने आया है. ऐसे में घटना की सूचना मिलते ही पांच दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और करीब तीन घण्टे की कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया.

20 ट्रॉली कड़बी आग, 20 trolley bitter fire

बस्सी (जयपुर). राजधानी जयपुर के बस्सी उपखण्ड क्षेत्र में गोठड़ा गांव में गुरुवार देर रात्रि अज्ञात कारणों से किसान शंकर लाल चौधरी के खेत में रखी 20 ट्रॉली कड़बी जलकर राख हो गई. आग इसनी भंयकर थी कि देखते ही देखते कड़बी राख के ढेर में तब्दील हो गई.

खेत में रखी 20 ट्रॉली कड़बी में लगी आग

घटना की जानकारी मिलते ही जटवाड़ा चौकी, बस्सी थाना पुलिस और पांच दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची. पांचों दमकल के दमकलकर्मियों ने करीब तीन घण्टे की कड़ी मसक्कत से आग पर काबू पाया. वहीं इस आगजनी में पूरी कड़बी जलकर राख हो चुकी थी. गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नही हुआ.

जानकारी के अनुसार पीड़ित किसान शंकर लाल चौधरी के मकान के पास ही खेत मे करीब 20 ट्रॉली कड़बी एकत्रित करके रखी हुई थी. किसान ने बताया कि गुरुवार रात को खाना खाने के बाद परिवार सहित सब लोग सो गए थे. जब वह करीब 11 बजे उठा और बाहर निकला तो देखा कि खेत में रखी कड़बी में आग लगी हुई थी, आग लगी देख उन्होंने शोर मचाया.

पढ़ेंः केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी और बेनीवाल पर हुई पत्थरबाजी की घटना को मंत्री हरीश चौधरी ने बताया लोकतांत्रिक विरोध

जिसके बाद घर के सभी सदस्य घर से बाहर निकले. आग को देख आस-पास के लोग मौके पर पहुंचकर आग बुझाने में जुट गए. उन्होंने घटना की सूचना तुरंत फायर विभाग को दी, लेकिन तब तक पूरी फसल जलकर राख हो गई थी. वहीं दमकल कर्मी लालचन्द यादव और वीरेंद्र मीणा ने बताया कि सुचना मिलते ही करीब तीन घंटे की कड़ी मसक्कत से आग पर काबू पाया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details