राजस्थान

rajasthan

Jaipur Fire: सूरजपोल अनाज मंडी में लगी भीषण आग, इलाके में मचा हड़कंप, लाखों का हुआ नुकसान

By

Published : Mar 3, 2023, 9:54 PM IST

राजस्थान की राजधानी जयपुर की सूरजपोल अनाज मंडी में भीषण आग लगने से चारो ओर अफरा-तफरी मच गई. आग पर काबू के लिए पुलिस और दमकल विभाग को दो घंटे तक कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. आग से लाखों का नुकसान हुआ लेकिन कोई जनहानि नहीं हुई.

fierce fire broke out in surajpol grain market
सूरजपोल अनाज मंडी में लगी भीषण आग, लाखों का हुआ नुकसान

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर में सूरजपोल अनाज मंडी में भीषण आग लगने से हड़कंप मच गया. शुक्रवार देर शाम को सूरजपोल मंडी में एक तेल के गोदाम में भयंकर आग लग गई. आग लगने की सूचना मिलते ही गलता गेट थाना पुलिस और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची. दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया. आज शुक्रवार को हुई इस घटना से लाखों रुपए का नुकसान हुआ है. गलता गेट थाना अधिकारी भगवान सहाय मीणा समेत पुलिस के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे थे. करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

दो घंटे की मेहनत के बाद आग पर पाया काबूः गलता गेट थाना अधिकारी भगवान सहाय मीणा के मुताबिक सूरजपोल अनाज मंडी में एक तेल के गोदाम में आग लगने की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई थी. आग इतनी भयंकर थी कि लपटें काफी ऊंची दिखाई दे रही थीं. चारों तरफ धुंआ ही धुंआ नजर आ रहा था. इस दौरान काफी संख्या में लोगों की भीड़ भी मौके पर जमा हो गई. पुलिस ने लोगों की भीड़ को साइड में हटाया. हालांकि आग की घटना से किसी प्रकार की जनहानि होने की कोई सूचना नहीं है. दमकल कर्मियों ने करीब 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. आग पर काबू पाने के बाद सभी ने राहत की सांस ली.

Also Read: आग से संबंधित ये खबरें भी पढ़ें...

ज्यादा धुएं की वजह से सांस लेना हुआ मुश्किलः जानकारों की माने तो अनाज मंडी के एक तेल गोदाम से अचानक धुंआ और आग की लपटें नजर आने लगी थीं. लोगों को आग लगने का पता चला तो तुरंत फायर ब्रिगेड और पुलिस को सूचना दी गई. देखते ही देखते आग भयावह रूप ले लिया. ज्यादा धुंआ होने की वजह से लोगों का सांस लेना भी मुश्किल हो गया. आसपास के व्यापारियों में भी हड़कंप मच गया. व्यापारियों ने अपने सामान बाहर निकाल कर रख दिया, ताकि आग की चपेट में नहीं आ सके. वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने गोदाम के आसपास के अन्य गोदामों से लोगों और मजदूरों को बाहर निकलवाया ताकि किसी प्रकार की जनहानि नहीं हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details