राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कृषि उपभोक्ताओं को राहत, बकाया बिलों के भुगतान की अवधि 31 जनवरी तक बढ़ी

ज्यादा से ज्यादा कृषि उपभोक्ताओं को लाभान्वित करने के लिए कृषि उपभोक्ताओं के बिलों के भुगतान की सरलीकृत योजना की अवधि को 31 जनवरी तक बढ़ाया गया है. पहले यह योजना 31 दिसंबर तक लागू की गई थी.

By

Published : Jan 1, 2020, 1:07 PM IST

Jaipur discoms, जयपुर डिस्कॉम न्यूज
नए साल पर कृषि उपभोक्ताओं को तोहफा

जयपुर. राजधानी के किसानों के लिए एक राहत भरी खबर है. जयपुर डिस्कॉम ने नए साल में किसानों को राहत देने के लिए लागू की गई बकाया बिलों के भुगतान के लिए सरलीकृत योजना की अवधि को 31 जनवरी तक बढ़ा दिया है.

नए साल पर कृषि उपभोक्ताओं को तोहफा

जयपुर डिस्कॉम के प्रबंध निदेशक एके गुप्ता ने बताया, कि ज्यादा से ज्यादा कृषि उपभोक्ताओं को लाभ देने के लिए ही बिलों के भुगतान की सरलीकृत योजना की अवधि बढ़ाई गई है. उन्होंने बताया, कि योजना के तहत नियमित कृषि उपभोक्ताओं की ओर से बकाया राशि को जमा कराने और शेष आगामी समान किश्तों में मार्च 2020 तक जमा कराने पर कनेक्शन नहीं काटे जाएंगे.

पढ़ें- भोपालगढ़ में कड़ाके की ठंड से ग्रामीण परेशान, जनजीवन प्रभावित

इसके साथ ही नियमित कृषि उपभोक्ताओं के अलावा ऐसे कृषि उपभोक्ता जिनका कनेक्शन 1 अप्रैल 2019 के बाद काट दिया गया है, वे भी इसी सुविधा के अंतर्गत बकाया राशि का 50% जमा करवाकर नियमानुसार कनेक्शन जुड़वा सकते हैं. शेष राशि आगामी समान मासिक किश्तों में मार्च तक जमा करा सकते हैं. जिन कृषि उपभोक्ताओं के कृषि कनेक्शन 1 अप्रैल 2019 से पहले कटे हुए हैं, वह एमेनेस्टी योजना का लाभ उठा सकते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details