राजस्थान

rajasthan

सचिन पायलट के अनशन से चढ़ा राजस्थान का सियासी पारा, रामलाल जाट ने गहलोत की ईमानदारी के कसीदे कढ़े

By

Published : Apr 10, 2023, 4:16 PM IST

रामलाल जाट ने सचिन पायलट और हेमाराम का नाम लिए बगैर उनपर तंज कसा कि "भैंस ब्याति है तो पाडे की कमर फटती है". उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के दावेदार जब गहलोत एक हाथ से दीवार बना रहे हैं, तो लोग गलत स्टेटमेंट देकर उस दीवार को गिराने का काम कर रहे हैं. ऐसे में कार्यकर्ता इन नेताओं से दूरी बनाएं.

ramlal Jat praised gehlot honesty
रामलाल जाट ने गहलोत की ईमानदारी के कसीदे कढ़े

सचिन पायलट के अनशन से चढ़ा राजस्थान का सियासी पारा

जयपुर. पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट मंगलवार 11 अप्रैल को शहीद स्मारक पर अनशन पर बैठने जा रहे हैं. उससे पहले ही प्रदेश में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. कुछ दिन पहले अनुशासनहीनता को लेकर पायलट कैम्प पर तंज कसने वाले रामलाल जाट ने सोमवार को एक बार फिर नाम लिए बगैर सचिन पायलट और मंत्री हेमाराम चौधरी पर तंज कसे हैं. रामलाल जाट ने कहा कि मैंने पहले भी किसी का नाम नहीं लिया था और आज भी नहीं ले रहा हूं, लेकिन जो लोग मेरी बातों को अपने ऊपर ले रहे हैं. उन लोगों के लिए मेवाड़ में बोली जाने वाली यह कहावत फिट है कि "भैस ब्याति है तो पाड़े की कमर क्यों फटती है? बहरहाल सचिन पायलट के इस कदम से राजस्थान का राजनीतिक तापमान बढ़ गया है.

ये भी पढ़ेंःपायलट के सपोर्ट में आए खाचरियावास, कहा- सचिन पार्टी के असेट हैं, उनकी मांग कहीं से गलत नहीं

गहलोत से कोई क्या सुबूत मांगेगाः रामलाल जाट ने कहा कि अनुशासन को लेकर AICC भी वही कह रही है जो मैं कह रहा हूं. मैं तो मुख्यमंत्री का दावेदार भी नहीं हूं, लेकिन जो मुख्यमंत्री के दावेदार हैं, जब वह पानी रोकने के लिए एक हाथ से दीवार बनाते हैं, तो कोई गलत स्टेटमेंट देकर दो हाथ से उस दीवार को गिराने का काम करता हैं. इसका क्या मतलब होता है, कांग्रेस के आम कार्यकर्ता को भी यह सोचना चाहिए और ऐसे लोगों से दूरी बनानी चाहिए, तभी कांग्रेस पार्टी चुनाव जीतेगी. मैं जब ऐसी बातें बोलता हूं तो उन लोगों को दर्द होता है, जो गलत कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि पायलट जो आरोप लगा रहे हैं. वह अलग बात है लेकिन मैं इतना कह सकता हूं कि भ्रष्टाचार की काली कोठरी में रहकर जिस नेता पर आज तक काला दाग नहीं लगा उसका नाम अशोक गहलोत है. उनसे कोई क्या सुबूत मांगेगा.

ये भी पढ़ेंःगहलोत सरकार के खिलाफ सचिन पायलट का अनशन, प्रेस कॉन्फ्रेस में दिखाए पुराने वीडियो

गहलोत सरकार 3 बार से ईमानदारी से कर रही है कामः रामलाल जाट ने आगे कहा की जांच करने का काम एंटी करप्शन करता है वह जांच करेगा. मैं केवल भ्रष्टाचार के मामले में यह कह सकता हूं कि अशोक गहलोत की सरकार ईमानदारी से काम कर रही है और आज से नहीं बल्कि 3 बार से वह लगातार ईमानदारी से काम कर रहे हैं. वसुंधरा राजे के समय माइनिंग घोटाले हुए. जिन पर कोर्ट में केस चल रहे हैं और भी जांच करवानी होगी तो वह करवाई जाएगी और जो भी भ्रष्टाचार में लिप्त होगा वह पकड़ा जाएगा. अगर सचिन पायलट ने भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाया है तो उस पर जांच हो जाएगी, लेकिन हम कांग्रेस पार्टी के निर्देश के अनुसार शानदार योजनाओं और भारत जोड़ो यात्रा में तय कि गई बातों और भाजपा पर भ्रष्टाचार के आरोपों के साथ चुनाव में जाएंगे. मैं 27 साल से लगातार चुनाव जीत रहा हूं. उनकी तरह नहीं जो एक बार चुनाव हारते हैं और एक बार जीतते हैं. मंत्री रामलाल जाट ने मंत्री हेमाराम चौधरी पर अप्रत्यक्ष रूप से हमला करते हुए कहा कि मैं किसी से डरने वाला नहीं हूं. मैंने पूरे जीवन संघर्ष किया है. मैं उनके कहने या उनकी सलाह से नहीं हूं मैं केवल अपने कार्यकर्ताओं से ज्ञान लेता हूं उनसे ज्ञान नहीं लेता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details