राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर में ACB की बड़ी कार्रवाई, इंश्योरेंस कंपनी का दलाल 30 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

जयपुर में एसीबी की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक इंश्योरेंस कंपनी के दलाल को 30 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. आरोपी दलाल ने खुद को बीमा कंपनी का हेड बताते हुए परिवादी को बीमा की राशि दिलाने की बात कही थी. उसने परिवादी से बीमा राशि का 20 फीसदी रिश्वत के रूप में देने की मांग की. परिवादी ने एसीबी मुख्यालय में इसकी शिकायत दर्ज कराई. जिस पर एसीबी की टीम ने योजना बनाकर आरोपी को रंगे हाथ ट्रैप किया.

By

Published : Nov 10, 2020, 5:13 PM IST

jaipur acb trap insurance company broker, jaipur news, rajasthan news
एसीबी ने एक इंश्योरेंस कंपनी के दलाल को 30 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है.

जयपुर. जयपुर में एसीबी (ACB Trap Broker Taking Bribe) की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए एक इंश्योरेंस कंपनी के दलाल को 30 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. आरोपी दलाल ने खुद को बीमा कंपनी का हेड बताते हुए परिवादी को बीमा की राशि दिलाने की बात कही थी. उसने परिवादी से बीमा राशि का 20 फीसदी रिश्वत के रूप में देने की मांग की. परिवादी ने एसीबी मुख्यालय में इसकी शिकायत दर्ज कराई. जिस पर एसीबी की टीम ने योजना बनाकर आरोपी को रंगे हाथ ट्रैप किया.

यह भी पढ़ें:गुर्जर आरक्षण आंदोलन : महापंचायत के बाद गुर्जर समाज के लोगों ने करौली-हिंडौन मार्ग पर लगाया जाम

बीमा क्लेम की राशि केएवज में मांगी रिश्वत...

परिवादी ने शिकायत में बताया कि उसकी माता की दुर्घटना में मृत्यु हो गई. जिसके बाद बीमा क्लेम की राशि दिलाने की एवज में भगवान सहाय मीणा द्वारा 40 हजार रुपये रिश्वत की मांग की. भगवान सहाय मीणा ने खुद को बीमा कंपनी का हेड बताकर बीमा क्लेम की 2 लाख रुपये की राशि का 20 फीसदी रिश्वत के रूप में मांगा.

एसीबी टीम ने शिकायत का सत्यापन कराया और 10 हजार रुपये की रिश्वत राशि ली गई. रिश्वत की शेष 30 हजार रुपये की राशि के लिए आरोपी ने आज परिवादी को मिलने बुलाया. जैसे ही उसने पैसे दिए, एसीबी टीम ने आरोपी भगवान सहाय मीणा को गिरफ्तार कर लिया. एसीबी के मुताबिक आरोपी इंश्योरेंस कंपनी का दलाल है जो कि खुद को इंश्योरेंस कंपनी का हेड बताकर परिवादी से रिश्वत की मांग कर रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details